Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

जय गुरुदेव की समागम में मची भगदड़ में हुई 24 की मौत

वाराणसी: पुल पर मची  भगदड़ में 24 लोगों की मौत हो गयी. हादसा तब हुआ जब जय गुरु देव के भक्त समागम के जमा थे हादसा राज घाट पुल पर भीड़ के कारण हुआ. इस हादसे में 20 महिलाये एवं 4 पुरुष की मौत हो गयी है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार को डुमरिया में जयगुरु देव की गद्दी पर स्थापित बाबा बाबा पंकज दास का दो दिन का सत्संग समागम होना था. इसके लिए कई शहरों के लाखों अनुयायी वाराणसी पहुंचे थे. शनिवार सुबह से ही राजघाट पुल पर गुरुदेव के अनुयायियों का पैदल मार्च चल रहा था. इससे वहां ट्रैफिक पर रोक लगा दी गई, जिससे पूरे शहर में जाम लग गया. इस बीच अचानक पड़ाव के पास भगदड़ मच गई.

खुद को बचाने की कोशिश में लोग एक-दूसरे को कुचलकर आगे बढ़ने लगे, जिससे 24 लोगों की मौत हो गई. मौके पर बचाव और राहत कार्य जारी है. घायलों को नजदीकी अस्पताल पहुंचाया जा रहा है. सीएम अखिलेश ने कमिश्नर स्तर की जांच के आदेश दे दिए हैं. वाराणसी प्रशासन ने हेल्पलाइन नंबर 2508464 जारी किया है.

यूपी के सीएम अखिलेश यादव ने हादसे में मृतकों के परिवार के लोगों के लिए 5-5 लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की है. गंभीर रूप से घायलों के लिए यूपी सरकार ने 50-50 हजार रुपये की मदद का ऐलान किया है इसके साथ ही  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से मृतकों के परिजनों को 2 लाख और घायलों को 50 हजार रुपये देने की घोषणा की है.

Exit mobile version