Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

तीन हाईकोर्ट के लिए 17 वकीलों को जज के रूप में नियुक्त करने की अनुशंसा

breaking news alert background in red theme

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने तीन हाईकोर्ट के लिए 17 वकीलों को जज के रूप में नियुक्त करने की अनुशंसा की है। कॉलेजियम ने जस्टिस मुनीश्वर नाथ भंडारी को मद्रास हाईकोर्ट का चीफ जस्टिस नियुक्त करने की अनुशंसा की है।

कॉलेजियम की 29 जनवरी को हुई बैठक में तीन हाईकोर्ट के जज के रूप में 17 वकीलों के नामों की अनुशंसा की गई। कॉलेजियम ने उड़ीसा हाईकोर्ट के जज के रूप में जिन चार वकीलों को नियुक्त करने की अनुशंसा की है उनमें वी नरसिंह, संजय कुमार मिश्रा, बिराजा प्रसन्ना सतपथी और श्रीरमन मुराहारी ऊर्फ एमएस रमन शामिल हैं। कॉलेजियम ने मध्यप्रदेश हाईकोर्ट के जज के रुप में तीन वकीलों और तीन न्यायिक अधिकारियों को नियुक्त करने की अनुशंसा की है।

मध्यप्रदेश हाईकोर्ट के लिए जिन्हें जज के रूप में नियुक्त करने की अनुशंसा की गई है उनमें मनिंदर सिंह भाटी, द्वारकाधीश बंसल ऊर्फ डीडी बंसल, मिलिंद रमेश फड़के, अमर नाथ केसरवानी, प्रकाश चंद्र गुप्ता और दिनेश कुमार पालीवाल शामिल हैं। कॉलेजियम ने आंध्रप्रदेश हाईकोर्ट के लिए सात वकीलों कोनाकांति श्रीनिवास रेड्डी ऊर्फ श्रीनिवास रेड्डी, गन्नामनेनी रामाकृष्ण प्रसाद, वेंकटेश्वरलू निमंगड्डा, तारलाडा राजशेखर राव, सत्ती सुब्बा रेड्डी, रवि चिमालापटी और वैद्दीबोयाना सुजाता को जज के रूप में नियुक्त करने की अनुशंसा की गई है।

Exit mobile version