Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के हत्यारों की रिहाई अस्वीकार: कांग्रेस

नई दिल्ली: पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या के दोषियों की रिहाई को लेकर कांग्रेस ने सवाल खड़े किए हैं।

कांग्रेस मुख्यालय में गुरुवार को आयोजित एक प्रेसवार्ता के दौरान पार्टी प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के हत्यारों को जेल से रिहा करने को कहा है। कोर्ट के इस आदेश से कांग्रेस सहमत नहीं है। सिंघवी ने कहा कि हमारे पास जो भी कानूनी अधिकार हैं, हम उनका प्रयोग करेंगे। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री की हत्या के दोषियों को छोड़ने के लिए कोर्ट ने अपने विशेष संवैधानिक अधिकारों का इस्तेमाल किया है। सामान्य स्थिति में न्यायालय यह निर्णय नहीं दे सकता था।

उल्लेखनीय है कि इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने भी ट्वीट कर कहा है कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के हत्या के दोषियों को रिहा करना अनुचित है। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का यह फैसला कांग्रेस को स्वीकार नहीं है। रमेश ने कहा कि कोर्ट का यह आदेश जनता की भावना को आहत करने वाला है।

उल्लेखनीय है कि सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे नलिनी और आरपी रविचंद्रन सहित छह दोषियों को रिहा करने का निर्देश दिया है। कोर्ट ने 30 साल से अधिक समय से जेल में बंद होने को आधार बताते हुए यह आदेश दिया है। कोर्ट के इस आदेश को लेकर कांग्रेस ने नाराजगी जताई है।

Exit mobile version