Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

पीएम नरेन्द्र मोदी ने काशी-पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस को हरी झण्डी दिखाकर किया शुभारम्भ

Varanasi/Chhapra: पूर्वोत्तर रेलवे के वाराणसी मंडल के मंडुवाडीह स्टेशन पर आयोजित एक समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने काशी-पटना जं. जन शताब्दी एक्सप्रेस को हरी झण्डी दिखाकर शुभारम्भ किया.

समारोह में उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, रेल राज्य मंत्री एवं संचार राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार), मनोज सिन्हा तथा सांसद डॉ महेन्द्र नाथ पाण्डेय भी मौजूद रहे. इस अवसर पर पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबन्धक राजीव अग्रवाल, वाराणसी मण्डल के मण्डल रेल प्रबन्धक एस.के.झा सहित प्रमुख विभागाध्यक्ष, मुख्यालय एवं मण्डल के वरिष्ठ रेल अधिकारी उपस्थित थे.

रेल राज्य मंत्री एवं संचार राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) मनोज सिन्हा ने स्मृति चिन्ह के रूप में प्रधानमंत्री को तुलसी का पौधा भेंट किया. 
इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा डीजल रेल इंजन कारखाना मैदान, वाराणसी में आयोजित एक समारोह में फलक का अनावरण कर वाराणसी जं.-मंडुवाडीह रेल खण्ड में स्थित समपार 3/ए के स्थान पर दो लेन सड़क उपरिगामी सेतु का लोकार्पण फलक का अनावरण कर किया.

मंडुवाडीह एवं वाराणसी से प्रतिदिन पटना जाने एवं उसी दिन वापसी हेतु ट्रेन की बहुप्रतीक्षित माँग को ध्यान में रखकर रेल मंत्रालय द्वारा 15125/15126 काशी-पटना जं.- काशी जन शताब्दी एक्सप्रेस के संचलन को स्वीकृत प्रदान की गई. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा उद्घाटन विशेष गाड़ी के रूप में इस सेवा का शुभारम्भ किया.

यह गाड़ी अपने यात्रा मार्ग में वाराणसी, मुगलसराय, बक्सर, आरा एवं दिलदारनगर स्टेशनों पर रूकेगी. इस गाड़ी के संचलन से यात्री सुबह वाराणसी से पटना जाकर उसी दिन सांय वापस आ सकेंगे तथा इसके अतिरिक्त पूर्वी उत्तर प्रदेश का मध्य बिहार से सीधे सम्पर्क की एक अतिरिक्त सुविधा उपलब्ध हो गई है.

वाराणसी नगर की घनी आबादी वाले क्षेत्र में सड़क यातायात की सुविधा को ध्यान में रखकर वाराणसी जं0-मंडुवाडीह स्टेशन के मध्य मंडुवाडीह यार्ड में समपार संख्या 3/ए के स्थान पर सड़क उपरिगामी सेतु का निर्माण लगभग रू0 42 करोड़ की लागत से किया गया है. इस सेतु के बन जाने से गोदौलिया, लक्सा एवं महमूरगंज का मंडुवाडीह बाजार एवं चाँदपुर औद्योगिक क्षेत्र से सीधा जुड़ाव होगा, साथ ही समपार के दोनों ओर लगने वाले सड़क जाम से छुटकारा मिलेगा. 

Exit mobile version