Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

PM मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग से जाफना में भारत के सहयोग से बने स्टेडियम का किया उद्घाटन

नई दिल्ली: श्रीलंका के जाफना में भारत की मदद से दोबारा बनाए गए स्टेडियम का शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रिपाला सिरि‍सेना ने उद्घाटन किया. उद्घाटन कार्यक्रम का आयोजन जाफना में हुआ, जबकि दिल्ली से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉफ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े.

उदघटना कार्यक्रम को प्रधानमंत्री मोदी ने दिल्ली से से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधन किया. उन्होंने पिछले साल जाफना की यात्रा को स्मरण करते हुए वहां की यादों का जिक्र किया. प्रधानमंत्री ने कहा कि यह स्टेडियम सिर्फ ईंट पत्थर नहीं है बल्कि‍ आर्थ‍िक विकास का सिंबल है. उन्होंने कहा कि दोनों देशों के संबंध दो सरकारों तक सीमित नहीं बल्कि यह हमारी समृद्ध संस्कृति, कला और भाषा में बसते हैं. प्रधानमंत्री ने श्रीलंका को विकास पथ पर कंधे से कंधा मिलाकर सहयोग करने की बात कही.

दूसरी ओर, जाफना के स्टेडियम में मौजूद श्रीलंकाई राष्ट्रपति सिरि‍सेना ने इस अवसर को एक ऐतिहासिक मौका बताया. उन्होंने इसे दोनों देशों के बीच रिश्ते को और प्रगाढ़ बनाने वाला बताते हुए स्टेडियम के पुनर्निर्माण के लिए भारत सरकार के आर्थ‍िक मदद के लिए धन्यवाद दिया.

आपको बता दें कि भारत ने इस स्टेडियम को दोबारा बनाने में 7 करोड़ की आर्थिक मदद दी है.

Exit mobile version