Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

ओमीक्रोनः केंद्र ने राज्यों को दिए निर्देश, कहा-हॉट स्पॉट पर रखें नजर

नई दिल्ली: राज्यों में ओमीक्रोन के बढ़ते खतरे को देखते हुए केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सभी राज्यों को हॉट स्पॉट पर नजर रखने के साथ विदेश से आए सभी पॉजिटिव लोगों के नमूनों को इंसाकॉग लैब में भेजने को कहा है । केन्द्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने बुधवार को चिट्ठी लिखकर सभी राज्यों में ओमीक्रोन के बढ़ते मामलों पर चिंता जताई।

कोरोना के ओमीक्रोन वेरिएंट के खतरे को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने बुधवार को सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को 27 नवंबर को लिखे पत्र का हवाला देते हुए कहा कि पहले ही सलाह दी जा चुकी है कि सभी राज्य अंतरराष्ट्रीय यात्रियों पर कड़ी नजर रखें और कोरोना के उभरते नए हॉट स्पॉट क्षेत्रों पर नजर बनाए रखें।

उन्होंने पत्र में लिखा है कि विदेश से आए सभी संक्रमित यात्रियों के संपर्क में आए लोगों का तुरंत पता लगाएं। संक्रमित अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के नमूनों को जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजें। इसके साथ बच्चों में संक्रमण की संभावनाओं को देखते हुए अस्पतालों में इनके इलाज की पुख्ता इंतजाम सुनिश्चित करने को कहा गया है। इसके साथ जिन अस्पतालों में कोरोना का इलाज चल रहा है वहां ओमीक्रोन के मरीजों का भी अलग से इलाज की व्यवस्था सुनिश्चित की जानी चाहिए।

Exit mobile version