Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

केंद्रीय मंत्री नजमा हेपतुल्ला का इस्तीफा, नकवी का प्रमोशन

नई दिल्ली: अल्पसंख्यक मामले की केंद्रीय मंत्री नजमा हेपतुल्ला ने मंगलवार शाम मोदी कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया. मोदी सरकार में वह सबसे उम्रदराज मंत्री थीं. उनके स्टीफे के बाद मुख्तार अब्बास नकवी को प्रमोशन मिला है. उन्हें अब अल्पसंख्यक मामलों के मंत्रालय का राज्य मंत्री का स्वतंत्र प्रभार दिया गया है. नजमा हेपतुल्ला कैबिनेट फेरबदल के दिन विदेश में होने की वजह से इस्तीफा नहीं दे पाई थीं.

इस्तीफे के बाद नजमा हेपतुल्ला ने कहा कि उन्होंने व्यक्तिगत कारणों से पद छोड़ा है. उन्होंने कैबिनेट में शामिल किए जाने के लिए पीएम मोदी का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि मैं जब तक पद पर रही तब तक काफी सीखा और ‘सबका साथ सबका विकास’ से जुड़ी उम्मीदों पर खरा उतरने की कोशिश की.

दूसरी ओर शहरी विकास राज्य मंत्री बाबुल सुप्रियो का मंत्रालय बदल दिया गया है. उन्हें शहरी विकास से हटाकर भारी उद्योग मंत्रालय में भेजा गया है. राज्‍य मंत्री बनाए गए कर्नाटक से सांसद जीएम सिद्धेश्‍वरा ने भी अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया. बीते सप्ताह मंगलवार को कैबिनेट फेरबदल में जिन छह मंत्रियों का इस्तीफा होना था, उनमें सिद्धेश्‍वरा का नाम भी शामिल था.

Exit mobile version