Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

पूरे देश में मानसून सक्रिय, अगले दो दिनों में कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

नई दिल्ली, 29 जून (हि.स.)। देश के सभी राज्यों में मानसून सक्रिय है। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने अगले दो दिनों में मध्य प्रदेश, गुजरात, कोंकण, गोवा और पूर्वोत्तर भारत में भारी बारिश की संभावना जताई है। इसके साथ दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और राजस्थान में भी बारिश की संभावना जताई गई है।

मौसम वैज्ञानिक डॉ. नरेश कुमार ने गुरुवार को बताया कि मानसून अपने उन्नत चरण में है और सक्रिय है। आने वाले दो दिनों में मध्य प्रदेश में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिनों में मध्य प्रदेश में 12 सेमी से ज्यादा बारिश होने का अनुमान है। वहीं गुरुवार को दक्षिण गुजरात, कोंकण और गोवा के कुछ हिस्सों में अत्यधिक भारी वर्षा (20 सेमी से अधिक) की उम्मीद है। पूर्वी और पूर्वोत्तर भारत में अगले पांच दिनों में भारी बारिश होने की उम्मीद है। वहीं आज चंडीगढ़, मोहाली, पंचकुला और आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश, गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। गुजरात क्षेत्र के भरूच, सूरत, नवसारी, वलसाड, दमन, दादरा नगर हवेली जिलों में अलग-अलग स्थानों पर आज भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने महाराष्ट्र के कुछ क्षेत्रों के लिए ऑरेंज अलर्ट और मुबंई के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।

Exit mobile version