Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

कांग्रेस ने देश में गरीबी की जड़ें जमा दी: PM मोदी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद में बोलते हुए कई महत्वपूर्ण पहलुओं पर चर्चा की. उन्होंने देश में बढ़ी गरीबी का जिक्र करते हुए कांग्रेस पार्टी को इसका जिम्मेवार ठहराया. नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने अपने शासन काल में देश में गरीबी की जड़े जमा दी हैं, जिसे उखाड़ने में हमारी सरकार को काफी मेहनत करनी पड़ रही है.

उन्होंने संसद की करवाई को सही तरीके से चलने देने की अपील करते हुए कहा कि संसद के नहीं चलने से सबका नुकसान है. उन्होंने कहा कि विपक्ष में कई नए होनहार और तेजस्वी सांसद हैं उन सांसदों को भी बोलने का मौका मिलना चाहिए.

प्रधानमंत्री ने 8 मार्च को महिला दिवस के अवसर पर संसद में सिर्फ महिला सांसदों को बोलने की अपील की.

नरेंद्र मोदी ने कहा की देश में बोलने का अधिकार है और अब लोग खुलकर अपने सवाल को सामने लाते है. बिना नाम लिए राहुल ग़ांधी की ओर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा की कुछ लोग बड़ों का सम्मान नहीं करते.

प्रधानमंत्री ने अफसरशाही की जवाबदेही को प्रमाणिक करने के लिए सांसदों को एकजुट होने की बात कही.उन्होंने कहा कि अफसर हमारे आपसी प्रतिद्वंदिता का फायदा उठा रहे है और हम कुछ नहीं कर पा रहे हैं.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मैं नया हूं, आप सब अनुभवी है. आइये हम सब एक साथ मिलकर देश को तरक्की के राह पर ले जाएं. सरकारें आती-जाती रहेंगी पर देश अजर अमर रहेगा. मुझे विपक्ष का साथ चाहिए.

Exit mobile version