Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

रीता, ऐश्वर्या, प्रियंका और अब भारत की Manushi Chhillar बनीं Miss World

भारत की मानुषी छिल्लर ने मिस वर्ल्ड 2017 का खिताब अपने नाम कर लिया है. मिस वर्ल्ड 2017 का ग्रैंड फिनाले चीन में आयोजित किया गया था. इसमें 118 प्रतिभागी शामिल थे.

इस प्रतियोगिता में पहली रनर-अप मिस इंग्लैंड स्टेफ्नी हिल रहीं, जबकि मिस मेक्सिको एंड्रिया मेजा को सेकेंड रनर-अप पर के तौर पर संतोष करना पड़ा. इन दोनों के साथ मानुषी का नजदीकी मुकाबला था, लेकिन अंत में बाजी मानुषी मार ले गयीं. डॉक्टर पैरेंट्स के घर की बेटी मानुषी ने दिल्ली के सेंट थॉमस स्कूल और सोनीपत के भगत फूल सिंह गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज फॉर विमेन से पढ़ाई की है.

मानुषी से पहले, वर्ष 2000 में प्रियंका चोपड़ा ने यह खिताब अपने नाम किया था. 1966 में रीता फारिया पहली भारतीय मिस वर्ल्ड बनी थीं. उनसे पहले तक किसी भी एशियाई महिला को मिस वर्ल्ड का खिताब नहीं मिला था. इसके बाद वर्ष 1994 में ऐश्वर्या राय ने इतिहास रचा और मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम किया. ऐश्वर्या के बाद वर्ष 1997 में डायना हेडन मिस वर्ल्ड बनीं.

बताते चलें कि हरियाणा के जाट परिवार से ताल्लुक रखनेवाली मानुषी 20 साल की हैं. छिल्लर मेडिकल की छात्रा हैं. मानुषी, पूर्व मिस वर्ल्ड प्रियंका चोपड़ा को अपना आदर्श मानती हैं.

 

Exit mobile version