Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

वीडियो मामला: सांसद भगवंत मान के संसद आने पर रोक, 9 सदस्यीय कमेटी करेगी जांच

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत मान पर लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने एक्शन लेते हुए 3 अगस्त तक उनके संसद आने पर रोक लगा दी है. इसके साथ ही मामले की जांच के लिए एक 9 सदस्यीय कमेटी के गठन का फैसला किया गया है.

स्पीकर सुमित्रा महाजन ने सोमवार को लोकसभा में कहा, ‘भगवंत मान का वीडियो संसद की सुरक्षा के लिए खतरा है. मैंने निर्णय किया है कि मामले में एक 9 सदस्यीय कमेटी का गठन किया जाएगा, जो जांच कर रिपोर्ट सौंपेगी. यह कमेटी वीडियो की समीक्षा करेगी और भविष्य में ऐसा दोबारा नहीं हो, इसको लेकर सुझाव देगी.’

लोकसभा स्पीकर ने भगवंत मान को 26 जुलाई तक कमेटी के सामने अपना पक्ष रखने को कहा है. कमेटी 3 अगस्त से पहले अपनी रिपोर्ट सौंपेगी. जब तक रिपोर्ट नहीं आती तब तक मान को संसद से दूर रहने के लिए कहा गया है.

गौर हो कि भगवंत मान ने बीते दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया था. जिसमे वह घर के संसद के लिए आते समय कमेंट्री करते हुए बता रहे हैं कि संसद में कौन किधर से एंट्री करता है. कहां सुरक्षा जांच होती है और कौन सदस्य कहां बैठता है. उनके इस वीडियो पर शुक्रवार को दोनों सदन में खूब हंगामा हुआ था, जिसके बाद कार्यवाही स्थगित कर दी गई थी. इस मामले को लेकर स्पीकर ने जब तक रिपोर्ट नहीं आती मान को संसद से दूर रहने के लिए कहा है.

Exit mobile version