Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

सुषमा स्वराज से मिलकर भावुक हुए हामिद, मां ने कहा- मेरा भारत महान, मेरी मैडम महान

New Delhi: छह साल तक पाकिस्तान की जेल में कैद रहे भारतीय नागरिक हामिद निहाल अंसारी ने बुधवार को नई दिल्ली में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात की. इस दौरान अंसारी की मां भी उनके साथ थी.

सुषमा स्वराज से मुलाकात के दौरान दोनों काफी भावुक दिखे. अंसारी की मां फौजिया अंसारी ने बेटे के भारत लौटेने पर खुशी जाहिर कि और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज धन्यवाद देते हुए कहा, ”मेरा भारत महान, मेरी मैडम महान, सब मैडम ने ही किया है. मैंने तो मात्र इतने मिठाई लाए हैं, मैं अगर 50 किलो भी लेकर आती तो यह कम था.”

दरअसल, फौजिया अपने बेटे के मुंबई से गायब होने के बाद से ही तलाश में जुटी थी. अंसारी के भारत वापस लाने में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का खास योगदान रहा है.

मंगलवार को 33 वर्षीय अंसारी ने पाकिस्तान की जेल से छूटने के बाद वाघा-अटारी सीमा पार की और भारत की सरजमीं को चूमा. अंसारी ने अपने माता-पिता को गले लगाया जो उसकी अगवानी करने सीमा क्षेत्र में पहुंचे थे.

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसियों ने उसे अवैध तरीके से देश में घुसने पर छह साल पहले हिरासत में ले लिया था. वह कथित तौर पर एक लड़की से मिलने वहां गया था, जिससे उसकी दोस्ती ऑनलाइन हुई थी. अंसारी 2012 में अफगानिस्तान के रास्ते पाकिस्तान गया था.

Exit mobile version