Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

सरकार मणिपुर मुद्दे पर चर्चा नहीं चाहती: कांग्रेस

नई दिल्ली, 20 जुलाई (हि.स.)। विपक्ष ने आरोप लगाया है कि केन्द्र सरकार मणिपुर में हुई हिंसा के मुद्दे पर सदन में चर्चा नहीं चाहती है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने गुरुवार को विपक्षी दलों की ओर से आयोजित संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि विपक्ष का संयुक्त गठबंधन ‘इंडिया’ के 26 राजनीतिक दलों ने मणिपुर हिंसा पर चर्चा के लिए संसद के दोनों सदनों में अनुरोध किया था। इसके बावजूद केन्द्र सरकार ने इस मुद्दे को नजरअंदाज कर दिया। जयराम रमेश ने कहा कि हम चाहते थे कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस मुद्दे पर सदन में अपनी बात रखें लेकिन सरकार हमारी (विपक्ष की) बात सुनने को तैयार नहीं है।

उल्लेखनीय है कि मणिपुर में मैतेई समुदाय को एसटी श्रेणी में शामिल किए जाने की मांग के विरोध में तीन मई को रैली का आयोजन हुआ था। ऑल ट्राइबल स्टूडेंट्स यूनियन मणिपुर ने इस रैली का आयोजन किया था। रैली के दौरान हिंसा भड़क गई थी। अभी तक इस हिंसा में 100 से अधिक लोगों के मारे जाने की खबर है। मणिपुर में दो महिलाओं को निर्वस्त्र घुमाए जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने को लेकर भी विपक्ष ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। हालांकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस घटना की निंदा की है। उन्होंने सभी राज्य सरकारों से ऐसे मुद्दों पर सख्त से सख्त कार्रवाई करने को कहा है।

Exit mobile version