Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

महादेवी वर्मा सम्‍मान-2022 का आयोजन गांधी स्‍मृति संस्‍थान में 26 मार्च को: जीकेसी

New Delhi: ग्‍लोबल कायस्‍थ कांफ्रेंस (जीकेसी) ने 26 मार्च, 2022 को महादेवी वर्मा स्मृति सम्मान-2022 समारोह का आयोजन किया है। इस सम्‍मान समारोह का आयोजन प्रख्‍यात लेखिका एवं उपन्‍यासकार स्व. महादेवी वर्मा की जयंती के अवसर पर सत्याग्रह मंडप, गांधी स्मृति एवं दर्शन समिति, राजघाट, नई दिल्‍ली परिसर में अपराह्न 1 बजे से आयो‍जित किया गया है।

जीकेसी के ग्‍लोबल अध्‍यक्ष राजीव रंजन प्रसाद ने गुरुवार को यह जानकारी दी। जीकेसी के ग्‍लोबल अध्‍यक्ष राजीव रंजन प्रसाद ने कहा कि पिछले वर्ष के समान ही महादेवी वर्मा स्मृति सम्मान समारोह-2022 में समाज के विभिन्न क्षेत्रों में अपनी प्रतिभा से साख खड़ी करने वाले कायस्थ समाज के गुणीजनों और जानेमाने विभूतियों को उनके उल्लेखनीय योगदान के लिए पुरुस्कृत किया जाएगा।

प्रसाद ने बताया कि यह सम्‍मान फिल्‍म जगत, पत्रकारिता, आर्ट एंड कल्‍चर और एके‍डमिक क्षेत्र के लिए दिया जाएगा। इसके लिए जीकेसी ने इस क्षेत्र के दिग्‍गजों का नामांकन आमंत्रित किया था, जिसमें से जाने-माने विभूतियों के नाम को जूरी ने अपनी मंजूरी दी है।

राजीव रंजन प्रसाद ने बताया कि ग्‍लोबल कायस्‍थ कांफ्रेंस देश एवं विदेश में रहने वाले कायस्‍थ समाज का एक संगठन है, जो समाज के हित में पिछले एक साल से ज्‍यादा समय से कार्यरत है।

उन्‍होंने कहा कि जीकेसी कायस्‍थ समाज के शैक्षणिक, आर्थिक, सांस्‍कृतिक विकास के साथ-साथ उनके उत्‍थान के लिए प्रयासरत है। इसी के तहत जीकेसी 26 मार्च, 2022 को प्रख्यात लेखिका एवं उपन्यासकार स्व. महादेवी वर्मा की जयन्ती के अवसर पर महादेवी वर्मा स्मृति सम्मान-2022 समाज के लिए अपने अमूल्‍य योगदान देने वालों को इस साल भी दे रहा है।

Exit mobile version