Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

भारत ने किया #Surgicalstrike2, जैश ए मोहम्मद का कैंप ध्वस्त: विजय गोखले

NEW DELHI: भारतीय वायुसेना ने पुलवामा अटैक के बाद पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के बालाकोट में जैश ए मोहम्मद के ठिकानों पर सर्जिकल स्ट्राइक किया और आतंकवादियों के कई कैंपों को ध्वस्त कर दिया. उक्त बातें विदेश सचिव विजय गोखले ने मीडिया को संबोधित करते हुए यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि अजहर मसूद का बहनोई युसूफ अजहर जिस ट्रेनिंग कैंप को चला रहा था उसे पूरी तरह ध्वस्त कर दिया गया है. भारतीय वायुसेना की इस कार्रवाई में जैश ए मोहम्मद के कई कमांडर, जेहादी, ट्रेनर और आतंकी मारे गये हैं.

विदेश सचिव ने कहा कि जैश ए मोहम्मद पिछले कुछ दशकों से भारत में आत्मघाती हमले करता रहा है. 14 फरवरी को पुलवामा में जैश ए मोहम्मद ने आत्मघाती हमला किया. इससे पहले पठानकोट एयरबेस पर भी हमला किया. भारत ने पाकिस्तान को कई बार इसबारे में आगाह किया कि वे इन आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करें, लेकिन पाकिस्तान ने कोई कार्रवाई नहीं की, जबकि सारे आतंकवादी हमले पाकिस्तान सरकार की जानकारी में हो रहे थे.

विजय गोखले ने कहा ऐसी जानकारी मिल रही थी कि जैश ए मोहम्मद देश में अन्य हमलों की तैयारी कर रहा था, अत: उसे रोकने के लिए यह स्ट्राइक बहुत जरूरी था. वायुसेना ने बालाकोट में जैश ए मोहम्मद के शिविर पर हमला किया. लेकिन इस हमले में किसी आम आदमी को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया गया है.

Exit mobile version