Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

दिल्ली में सोमवार से रात्रि कर्फ्यू

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार ने सोमवार से राज्य में 6 घंटे का रात्रि कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है। दिल्ली में कोविड की पॉजिटिविटी दर 0.5 प्रतिशत की सीमा पार करने के बाद यह कदम उठाया गया है। कोरोना के ‘ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान’ के तहत दिल्ली वर्तमान में यलो जोन में है।

इस संबंध में हुई बैठक के बाद अधिकारियों ने जानकारी दी है कि रात्रि कर्फ्यू 11 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक रहेगा। राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को कोविड के 290 नए मामले दर्ज किए गए हैं और एक मौत हुई है। वहीं पॉजिटिविटी रेट 0.55 प्रतिशत पहुंच गया है।

पिछले महज आठ दिनों में दिल्ली में कोविड के 1,348 नए मामले दर्ज किए गए हैं। यह बढ़ोतरी राजधानी में ओमिक्रोन के मामले सामने आने के बाद बढ़े हैं। रविवार सुबह तक दिल्ली में नए वेरिएंट के 79 मामले थे।

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के दिशा-निर्देशों के तहत ग्रेड आधारित प्रतिक्रिया कार्य योजना बनाई गई है। इसके तहत लगातार दो दिन तक पॉजिटिविटी दर 0.5 प्रतिशत रहने और एक सप्ताह में 1500 मामले आने पर येलो अलर्ट जारी किया जाता है।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली सरकार पहले ही राजधानी में क्रिसमस और नए साल के जश्न मनाने से जुड़े कार्यक्रमों पर रोक लगा चुकी है।

Exit mobile version