Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में ट्रेन की चपेट में आने से 16 प्रवासी मजदूरों की मौत, रेलवे ट्रैक पर सो रहे थे सभी

New Delhi: महाराष्ट्र के औरंगाबाद में मालगाड़ी की चपेट में आने से 16 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई है, जबकि पांच अन्य मजदूर गंभीर रूप से जख्मी हैं.

बताया जा रहा है कि यह सभी मजदूर अपने गृह राज्य उत्तर प्रदेश और बिहार के लिए निकले थे. काफी देर तक चलने के बाद वे रेल की पटरी पर रुक गए और वहीं सो गए, कि तभी जालना से औरंगाबाद की तरफ एक माल डिब्बा गाड़ी आई, जिसके नीचे आने से 16 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई.

यह हादसा सुबह करीब साढे पांच बजे हुआ. ये प्रवासी मजदूर जालना के पड़ोसी जिले में स्थित एक स्टील प्लांट में काम करते थे. औरंगाबाद से घर जाने के लिए ट्रेन पकड़ने के लिए सभी ने जालना से पैदल चलना शुरू किया था. यहां से औरंगाबाद रेलवे स्टेशन 65 किलोमीटर दूर था.

रेल मंत्रालय ने बयान जारी करते हुए कहा, “सुबह-सुबह कुछ मजदूरों को रेलवे ट्रेक पर देखने के बाद मालगाड़ी के लोको पायलट ने रेल को रोकने की कोशिश की, लेकिन बदनापुर और करमद स्टेशन के बीच गाड़ी ने मजदूरों को अपने चपेट में ले लिया. घायलों को औरंगाबाद सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. फिलहाल जांच के आदेश दे दिए गए हैं.”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे में मारे गए लोगों के प्रति गहरा दुख जताया है. पीएम मोदी ने कहा, “महाराष्ट्र के औरंगाबाद में रेल हादसे में जानमाल के नुकसान से बेहद दुख हुआ. रेल मंत्री श्री पीयूष गोयल से बात की है और वह स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं. हर संभव सहायता प्रदान की जा रही है.”

 

A valid URL was not provided.
Exit mobile version