Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

नहीं मिल रहा ट्रान्सफर सर्टिफिकेट, कैसे हो नामांकन

सरकारी विद्यालयों में इन दिनों पांचवी  और आठवीं उत्तीर्ण कर चुके छात्र छात्राओं को ट्रान्सफर सर्टिफिकेट के लिए बार बार चक्कर काटना पड़ रहा है.

शिक्षा विभाग द्वारा अबतक विद्यालयों में टीसी उपलब्ध नहीं कराये जाने से ऐसी स्थिति उत्पन्न हुई है. स्थानांतरण प्रमाण पत्र नहीं मिलने से छात्रों के साथ साथ उनके अभिभावक भी भविष्य को लेकर चिंतित दिख रहे है.

शैक्षणिक सत्र 2016-17 में 9 दिन बीत चुके है. बीते नौ दिनों से छात्र प्रतिदिन विद्यालय के चक्कर काट रहे है लेकिन प्रतिदिन उन्हें निराश हाँथ लग रही है. छात्रों में प्रतिष्ठित उच्च विद्यालयों में नामांकन को लेकर चिंता बनी हुई है.

हालाकि यह स्थिति पूरे जिले की है जिससे थोड़ी राहत है. इसके बावज़ूद जिन विद्यालयों के पास पूर्व के स्थानांतरण पत्र उपलब्ध वह अपने छात्रों को टीसी निर्गत कर रहे है. जिसके कारण उन्होंने नामांकन प्रपत्र भर दिया है जो अन्य छात्रों की चिंता बढ़ा रहा है.

उधर जिला कार्यालय में उपलब्ध टीसी प्रपत्र को भी येन केन प्रकारेण से प्राप्त कर शिक्षक अपने विद्यालय ले जा रहे है.

शिक्षा विभाग और जिला स्तरीय पदाधिकारी और कर्मियों की शिथिलता का खामियाज़ा छात्रों को अपने भविष्य को दांव पर लगाकर चुकाना पर रहा है.

बहरहाल अब देखना होगा कि आखिर कितने दिनों बाद पदाधिकारी और कर्मी सक्रीय होते है, आखिर कब छात्रों को विद्यालय से टीसी मिलेगा जिससे कि उनका नामांकन हो सके.

Exit mobile version