Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

डीपीओ की मनमानी के खिलाफ शिक्षकों ने खोला मोर्चा

छपरा: जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (एमडीएम) अजीत सिंह के मनमानी से तंग आकर सदर प्रखंड के शिक्षकों ने मोर्चा खोल दिया है. शिक्षकों का आरोप है कि एमडीएम डीपीओ द्वारा विद्यालय के शिक्षकों को मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा और एमडीएम जांच के नाम पर अवैध वसूली की जा रही है.

सदर प्रखंड के शिक्षकों ने एक बैठक आयोजित कर इस बात की जानकारी दी कि पहले डीपीओ द्वारा विद्यालय के एचएम और शिक्षकों पर मनगढ़ंत आरोप लगाया जाता है बाद में शो कॉज और निलंबन का भय दिखाकर अवैध वसूली का दबाव बनाया जाता है. शिक्षकों ने बताया कि आये दिन डीपीओ द्वारा मिड डे मिल में गड़बड़ी का हवाला दिया जाता है और बेतुके सवालों से उन्हें परेशान किया जाता है. जिन विद्यालयों में बिल्कुल व्यवस्थित ढंग से एमडीएम खिलाया जा रहा है उन्हें भी टारगेट बनाकर वसूली की जा रही है.

शिक्षकों ने बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया है कि अगर 19 अगस्त तक एमडीएम डीपीओ अजीत सिंह को नहीं हटाया गया तो 20 अगस्त को जिला शिक्षा पदाधिकारी के कार्यालय में प्रदर्शन किया जाएगा. इसके बाद भी अगर एमडीएम डीपीओ को नहीं हटाया गया तो 22 अगस्त से एमडीएम कार्यालय में अनिश्चित काल के लिये तालाबंदी की जाएगी.

शिक्षकों के एक प्रतिनिधि मंडल ने इस बाबत आयुक्त नर्मदेश्वर लाल एवं जिलाधिकारी दीपक आनंद से मिलकर एक ज्ञापन भी सौंपा है.

Exit mobile version