Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

प्रशिक्षण कार्यशाला से अनुपस्थित रहने वाले 26 मास्टर ट्रेनर से डीएम ने मांगा स्पष्टीकरण, कटा एक दिन का वेतन, देखें सूची

Chhapra: पंचायत चुनाव को लेकर जिले में सरकारी विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों को बतौर चुनाव प्रशिक्षक मास्टर ट्रेनर के रूप में जिला प्रशासन द्वारा प्रतिनियुक्त किया गया था. प्रतिनियुक्ति के उपरांत विगत 3 सितंबर को शहर के एकता भवन में दो पालियों में प्रतिनियुक्त शिक्षकों की पंचायत चुनाव संदर्भित एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया गया था.

जिला पदाधिकारी सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी डॉ नीलेश रामचंद्र देवरे ने इस प्रशिक्षण कार्यशाला में अनुपस्थित प्रशिक्षकों से स्पष्टीकरण मांगते हुए इस प्रशिक्षण में अनुपस्थित शिक्षकों का 1 दिन का वेतन काटने का निर्देश जारी किया है.

जिला पदाधिकारी सारण ने कहा है कि 26 शिक्षक जो पंचायत चुनाव को लेकर मास्टर ट्रेनर में प्रतिनियुक्त थे, वह बिना किसी सूचना के प्रशिक्षण कार्यशाला में अनुपस्थित रहे. इससे यह प्रतीत होता है कि वह ना सिर्फ वरीय पदाधिकारियों के आदेश की अवहेलना करते है बल्कि अपने कर्तव्य के प्रति लापरवाह भी है.

जिला पदाधिकारी ने सभी प्रशिक्षकों को पत्र जारी करते हुए उनसे स्पष्टीकरण मांगा है. साथ ही स्पष्टीकरण पर उचित कार्रवाई नहीं होने तक उक्त तिथि का वेतन स्थगित करने का भी निर्देश दिया है.

इन शिक्षकों से मांगा गया है स्पष्टीकरण

Exit mobile version