Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

Central Public School में रंगोली प्रतियोगिता में छात्राओं ने सबका मन मोहा

Chhapra: दिवाली के पूर्व सभी तैयारी और खरीदारी में जुटे हुए है. वही घर की साज सज्जा भी जरुरी है. बच्चों के बीच रंगोली और दीप सज्जा प्रतियोगिता का आयोजन बुधवार को (Central Public School)सें ट्रल पब्लिक स्कूल में किया गया.

प्रतियोगिता में विद्यालय के छठी से लेकर के दशवीं कक्षा के छात्र-छात्राओं ने बढ़-चढ़कर और उत्साहपूर्वक भाग लिया. कार्यक्रम का आयोजन विद्यालय के परिसर में किया गया था जिसमें छात्राओं को रंगोली बनाने का कार्य था तो वहीं छात्रों को दीप सज्जा का कार्य दिया गया.

इसे भी पढ़ें: छपरा-सोनपुर के बीच चलने वाली डेमू सवारी गाड़ी अब मेमू में परिवर्तित

विद्यार्थियों ने अपनी प्रतिभा को दर्शाते हुए बड़े ही खूबसूरत तरीके से विभिन्न संदेशों के साथ रंगोली का चित्रण किया. वहीं लड़कों ने अपने नन्हे उंगलियों से गीली मिट्टी से बहुत सारे संदेश सहित प्रतिमाओं को उकेरा.

रंगोली के माध्यम से छात्रों ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, दिवाली के दिए शहीदों के नाम, पेड़ बचाओ और पर्यावरण संरक्षण, ग्रीन दिवाली क्लीन दिवाली, स्वस्थ भारत स्वच्छ भारत, जल ही जीवन है, जैसी भाव का चित्रण किया और सबका मन मोह लिया.

कार्यक्रम के संयोजक और विद्यालय प्रबंधन विकास कुमार सिंह ने बच्चों की प्रतिभाओं को सराहा और पढ़ाई के साथ साथ और भी क्रियाकलापों में अपनी सहभागिता देने की अपील की. वहीं विद्यालय निदेशक डॉ हरेंद्र सिंह और प्राचार्य मुरारी सिंह बच्चों की प्रतिभा देखकर मंत्रमुग्ध दिखे और सब को शुभाशीष दिया.

Central Public School rangoli competition chhapra

Exit mobile version