Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

राजेन्द्र कॉलेज में मूलभूत सुविधाओं को लेकर अभाविप ने प्राचार्य को सौंपा ज्ञापन

छपरा: शनिवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का प्रतिनिधिमंडल छात्रहित को लेकर राजेन्द्र महाविद्यालय के प्राचार्य से मिला. प्राचार्य को प्रतिनिधिमंडल ने विद्यार्थियों को मूलभूत सुविधा उपलब्ध कराने हेतु पांच सूत्री मांगों का ज्ञापन भी सौंपा. अपनी मांगों में अभाविप ने महाविद्यालय के शिक्षकों एवं शिक्षकेत्तर कर्मचारियों के बायोमेट्रिक उपस्थिति की व्यवस्था करने की बात कही.

इस ज्ञापन के माध्यम से अभाविप ने यह मांग की है कि महाविद्यालय में छात्र-छात्राओं के लिए कॉमन रूम की व्यवस्था की जाय. साथ ही विद्यार्थियों के लिए महाविद्यालय परिसर में शौचालय की व्यवस्था की जाए. इसके अलावें छात्रों के लिए स्वच्छ पेय जल की सुविधा. साथ ही साथ महाविद्यालय में साइकिल या मोटरसाइकिल स्टैंड की व्यस्था एवं उसके सुरक्षा की जिम्मेदारी सुनिश्चित की जाए.

इस मौके पर जिला संयोजक रवि पांडेय ने कहा कि विद्यार्थियों के लिए मूलभूत सुविधा महाविद्यालय में होनी ही चाहिए. यह छात्रों का अधिकार है. अगर छात्रों को सुविधाएं उपलब्ध नहीं करवाई गई तो अभाविप आंदोलन के लिए बाध्य होगा.

इस मौके पर मुख्य रूप से अभाविप के विवि संयोजक रितेश रंजन, जिला संयोजक रवि पांडेय, नगर संगठन मंत्री अभिमन्यु कुमार, नगर मंत्री प्रतीक कुमार, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य बंशीधर कुमार, नगर सह मंत्री अपूर्व भारद्वाज, कॉलेज अध्यक्ष धीरज कुमार, कला संस्कृति प्रमुख अमृत माँझी, नगर कार्यसमिति सदस्य अमित कुमार उपस्थित थे.

Exit mobile version