Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

सोहैल हिंगोरा अपहरण कांड: चंदन सोनार समेत दो को न्यायालय ने न्यायिक हिरासत में भेजा

Chhapra: गुजरात के उधोगपति हनीफ हिंगोरा के पुत्र सोहैल हिंगोरा का अपहरण करने और 9 करोड़ की फिरौती लेने के उपरांत रिहा करने के मामले में मास्टर माइंड चंदन सोनार व उसके एक साथी राकेश कुमार सिंह को न्यायालय ने 14 दिनों के रिमांड पर मंडलकारा भेजा है.

गुरुवार को व्यवहार न्यायालय के न्यायिक पदाधिकारी संजय कुमार सरोज ने दोनो अपराधियों को 6 अगस्त तक के लिए न्यायिक हिरासत में मंडलकारा भेजा है.

ज्ञात हो कि अपराध अनुसंधान विभाग के उपाधीक्षक सह नयागांव थाना कांड संख्या 111/13 के आईओ श्रीकांत कुमार ने अपराधी चंदन सोनार उर्फ चन्द्रमोहन उर्फ राहुल पिता श्यामनाथ गुप्ता घर सेंदुआरी थाना हाजीपुर सदर जिला वैशाली और राकेश कुमार सिंह उर्फ जॉन पिता श्यामलाल सिंह घर भवानीचक थाना कल्पा जिला जहानाबाद को रिमांड पर लेने के लिये आवेदन दिया था.

अपने आवेदन में उन्होंने कहा था कि दोनो अपराधी हिंगोरा अपहरण मामले में दर्ज नयागांव थाना कांड संख्या 111/13 में संलिप्त एवं फरार अभियुक्त हैं. जिनके विरुद्ध पुलिस ने न्यायालय में पूरक आरोप पत्र संख्या 93/14 और 67/16 दाखिल कर चुकी है. उन्हें सूचना मिली है कि पश्चिम बंगाल की सीआईडी ने अपराधी चंदन को वेस्ट बर्धमान सालनपुर थाना कांड संख्या 31/19 जिसमे एक जन प्रतिनिधि को अगवा कर ढाई करोड़ की फिरौती लेकर रिहा किये जाने का मामला दर्ज है में चंदन को मध्यप्रदेश के सिंगरौली से 10 मार्च 2021 को गिरफ्तार किया है. साथ ही राकेश सिंह को इसी मामले में पुणे से गिरफ्तार कर दोनो को आसनसोल आईडी कोर्ट के सीजेएम के समक्ष प्रस्तुत किया गया.

सीजेएम ने दोनो को न्यायिक हिरासत में आसनसोल के जिला कॉरेक्शनल होम में भेजने का आदेश दिया था. अपर लोक अभियोजक रामनारायण प्रसाद ने सरकार की ओर से अपराधियों के रिमांड पर दिये जाने का अनुरोध करते हुए कहा था कि दोनों के विरुद्ध कांड में कमिटमेंट हेतु रिमांड पर लेना आवश्यक है. दोनो कुख्यात अपराधी हैं और अनुरोध है कि उपर्युक्त तथ्यों के आधार पर दोनो के विरुद्ध प्रोडक्शन वारंट जारी किया जाये ताकि इनसे उक्त कांड में रिमांड एवं पूछताछ किया जा सके. न्यायिक पदाधिकारी ने एपीपी श्री प्रसाद एवं उपाधीक्षक के अनुरोध को स्वीकार करते हुये 18 जून को प्रोडक्शन वारंट जारी करने का आदेश दिया था.

गुरुवार को पश्चिम बंगाल के आसनसोल थाना के एएसआई चिरंजीव गुहा राय के नेतृत्व में दस पुलिसकर्मी दोनो अपराधियों को लेकर छपरा आयी और कोर्ट में प्रस्तुत किया जिन्हें कोर्ट ने 6 अगस्त के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

Exit mobile version