Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

सारण में जाली नोट छापने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 5 गिरफ्तार

Chhapra: सारण पुलिस ने जाली नोट छापने वाले गिरोह का उद्भेदन किया है. साथ ही 5 लाख 25 हज़ार रुपये के जाली नोट बरामद किये है. पुलिस ने इस मामले में 5 लोगों को गिरफ्तार भी किया है. साथ ही नोट छापने के लिए उपयोग में लाये जा रहे प्रिंटर को भी बरामद किया है.  

एसपी हरकिशोर राय ने नगर थाना में प्रेस वार्ता में बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर कोपा थानाक्षेत्र और बनियापुर थाना क्षेत्र के भखुरा भिट्ठी में छापेमारी कर पुलिस ने लगभग 5 लाख 25 हज़ार के जाली करेंसी नोट जब्त कर लिया है. साथ ही प्रिंटर और पेपर भी बरामद किये है, कुछ बिना कटे हुए नोट भी बरामद किये गए है. उन्होंने बताया कि इन नोटों को असम व बंगाल में 40 प्रतिशत दर पर खपाया जाता है. अब तक 1 करोड़ से भी अधिक के जाली नोट इन्होंने खपा दिया है. पिछले महीने से यह कारोबार चल रहा था.  

सारण एसपी ने बताया कि ऐसा प्रतीत होता है कि इन जाली नोटों को लोकसभा चुनाव में भी खपाया जाना था. पुलिस इस मामले की आगे की कड़ी तलाशने में जुटी है. उन्होंने बताया कि जाली नोट छापने वाले गिरोह के सरगना समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

इनकी हुई है गिरफ्तारी 

इस छापेमारी में रिविलगंज थाना क्षेत्र निवासी धीरज कुमार, नीरज कुमार, महेंद्र कुमार और संतोष कुमार और बनियापुर थाना क्षेत्र के भखुराभिट्ठी गांव निवासी चंदन कुमार को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार चन्दन पहले में नकली नोट छापने के मामले में जेल जा चुका है. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार नीरज के घर से प्रिंटर, कागज, प्रिंटिंग इंक, टेप और पेन ड्राइव बरामद किया गया है.

छापेमारी में शामिल थी तीन थानों की पुलिस 

इस छापेमारी अभियान में बनियापुर थानाध्यक्ष संतोष कुमार शाहजीपुर थानाध्यक्ष संजय कुमार, कोपा के सुनील कुमार, एसआईटी के मिथिलेश कुमार, एसआईटी के प्रशांत कुमार, रजनीश, जितेंद्र, रमेश आदि शामिल थे.

यहाँ देखें VIDEO

Exit mobile version