Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

पूर्व प्राध्यापक और उनके पुत्र के साथ भू माफियाओं ने की मारपीट

Chhapra: शनिवार को शहर के भगवान बाज़ार थानाक्षेत्र के भरत मिलाप चौक के समीप एक दुकान पर कब्जे को लेकर कुछ भू माफियाओं ने दुकान के स्वामी के साथ जमकर मारपीट की. इस घटना में उन लोगों ने राजेन्द्र कॉलेज के पूर्व प्रोफेसर राजेन्द्र प्रसाद को लाठी डन्डे से पीटकर घायल कर दिया. साथ ही उनके पुत्र राजीव कुमार को बुरी तरह पीट कर घायल कर दिया . घटना के बाद आसपास के लोगों ने घायल पिता पुत्र को सदर अस्पताल पहुंचाया.  

बताया जाता है कि भगवान बाजार थाना इलाके में स्थित रामनगर छावनी में दुकान पर कब्जे को लेकर राजेंद्र कॉलेज के अवकाश प्राप्त प्राध्यापक राजेन्द्र सिंह से मारपीट की गयी. उन्हें चाकू से वार कर घायल कर दिया. घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर स्थानीय लोगो की भीड़ जमा हो गई और भू माफियाओ द्वारा बंधक बनाए गए मकान मालिक के पुत्र को छुड़ा कर उन्हें सदर अस्पताल इलाज हेतु लाया गया जहाँ उनका इलाज चल रहा है.  

घायल राजेन्द्र प्रसाद द्वारा फर्द बयान दर्ज कराते हुए सात नामजद और छह अज्ञात को आरोपी बनाया है. इस संबंध में पीड़ित राजेन्द्र प्रसाद ने बताया कि दशकों से वह भूमि पर दुकान का निर्माण कर व्यवसाय कर रहे हैं लेकिन एकाएक कुछ भू माफियाओ की जिनकी नज़र उनके दुकान पर थी उन्होंने उसपर अपना ताला जड़ दिया. शनिवार को जब वह उनके द्वारा लगाए गए ताले को हटाने अपने पुत्र राजीव के साथ गए तो उनपर जानलेवा हमला करते हुए मारपीट किया. चाकू से हुए वार को बचाने में उनकी हथेली में गहरा जख्म लग गया.

इस घटना के संबंध में प्रो राजेंद्र प्रसाद के बेटे राजीव कुमार ने बताया कि भरत मिलाप चौक के समीप उनकी एक दुकान है. उन्होंने दुकान में डेढ़ लाख से अधिक का सामान रखा था. कुछ लोगों ने रात को ताला तोड़कर सामान भी गायब कर दिया और अपना ताला दुकान में जड़ दिया. शनिवार की सुबह जब अपनी दुकान पर पहुंचे तो उन लोगों ने उनके के साथ मारपीट शुरू कर दी. साथ ही साथ उनके पिता प्रोफेसर राजेंद्र प्रसाद के ऊपर चाकू से हमला कर दिया. इस घटना में पिता-पुत्र बुरी तरह घायल हो गए. उन्हें कई जगह फ्रैक्चर भी है व उनके हाथ में चाकू भी लगा है.

इस मामले में राजेन्द्र प्रसाद के बयान पर 7 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है. जिसमें छात्रधारी बाजार निवासी वशिष्ठ तिवारी, पप्पू सिंह, विनोद श्रीवास्तव, नई बाजार निवासी गुड्डू खान, शिव बाजार निवासी इमरान और साकिब आलम के साथ भगवान बाजार निवासी सुमित मिश्रा पर प्राथमिकी दर्ज की हुई है. इसके अलावा 6 अज्ञात लोगों पर एफआईआर दर्ज किया गया है. पुलिस इस मामले की छानबीन में जुट गयी है.

सदर अस्पताल में घायलों के साथ मौजूद स्थानीय समाजसेवक डॉ प्रीतम यादव ने बताया कि भू माफियाओ द्वारा इलाके में जो भी कमजोर निरीह व्यक्ति है. उसके संपत्ति को हड़पने का काम किया जाता है और पुलिस को सूचना देने के बाद भी कोई कार्रवाई नही होती है.

 

Exit mobile version