Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

मजदूरों के लिए बने शौचालय, स्नानघर और पहचान पत्र

छपरा: श्रम कार्यालय में भ्रष्टाचार रोकने सहित अन्य मांगो  के खिलाफ बिहार राज्य निर्माण मजदुर संघ और बिहार राज्य निर्माण कामगार संघ द्वारा संयुक्त रूप से धरना दिया गया. स्थानीय नगरपालिका चौक पर आयोजित धरने को संबोधित करते हुए संघ के सचिव वीरबहादुर राय ने कहा कि सरकार निर्माण मजदुर कल्याण कोष में जमा 800 रूपये को लुटने की साजिश कर रही है जिसे किसी भी कीमत पर स्वीकार नही किया जायेगा. उन्होंने जिलापदाधिकारी से सारण श्रम कार्यालय में हो रही अवैध वसूली को बंद करने का आह्वान किया.

संघ के अध्यक्ष अहमद अली ने कहा कि विभाग नये मजदूरों को कार्ड जारी करे साथ ही उनके खाते में 15 हज़ार रुपये की राशि भी जमा कराये. इसके अलावे सामाजिक सुरक्षा के तहत मिलने वाली राशि को कैंप के माध्यम से वितरित करे. शैलेन्द्र यादव ने मजदूर के मकान निर्माण को लेकर दो लाख रूपये, सामनों की खरीदारी के लिए पचास हज़ार रूपये, मृत्युपरान्त्त तीन लाख रूपये के साथ पांच लाख रूपये का जीवन बीमा, बेटी की शादी के लिए एक लाख रूपये तथा ITI और पोलिटेक्निक में नामांकन के साथ एक हज़ार रूपये छात्रवृति बाँटने की मांग की है.
संघ के गोपाल राय, बच्चा राय, बी.एन. सिंह, नागेश्वर राय ने मौना चौक, कटहरी बाग़, शिव बाज़ार में मजदूरों के लिए शौचालय, स्नान घर सहित प्राथमिक सुविधा मुहैया कराने की मांग की है.

Exit mobile version