Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

जमीनी विवाद को लेकर संगम बाबा पर मारपीट और गलत नीयत से कपड़ा खींचने का महिला ने लगाया आरोप

जमीनी विवाद को लेकर संगम बाबा पर मारपीट और गलत नीयत से कपड़ा खींचने का महिला ने लगाया आरोप

इसुआपुर: प्रखंड कार्यालय के समीप जमीनी विवाद को लेकर पूर्व मुखिया सरोज कुमार गिरी उर्फ संगम बाबा पर महिला ने मारपीट और छेड़खानी का आरोप लगाया है.

थाना क्षेत्र के विशुनपुरा गांव निवासी अजीत शर्मा की पत्नी सुमन देवी ने थाने में आवेदन देते हुए मामला दर्ज कराया है.

सुमन देवी द्वारा दिए गए आवेदन में कहा गया है कि सोमवार को वह प्रखंड कार्यालय के बगल में स्थित अपनी जमीन की साफ सफाई करने गई थी. इसी बीच पूर्व मुखिया संगम बाबा अपने सहयोगी लौंवा निवासी पिंटू कुमार यादव सहित 10 अज्ञात लोगों के साथ पहुंचे और पूछने लगे कि तुम यहां क्या कर रही हो, जिसपर मैने कहा कि यह मेरा खानदानी जमीन है इसकी सफाई कर रही हूं. इतना सुनते ही वह गाली देते हुए मुझे धक्का मारकर गिरा दिया लात घुसा से मारने लगे और कपड़े फाड़कर गलत हरकत करने लगे. उनके साथ आए हुए लोगों ने भी मुझे पकड़कर थप्पड़ मारा. इसीबीच मैंने उनका बाल पकड़ा और बचाव में चप्पल जड़ दिया.

इसी दौरान मारपीट होता देख मेरे पड़ोसी मीना देवी और भगवानपुर निवासी उपेंद्र गिरी वहां पहुंचे और बीच बचाव किया. जिसके बाद मैं भागकर थाने पहुंची.

सुमन कुमारी ने यह भी कहा है कि जमीन के इस विवाद को लेकर पूर्व में भी पूर्व मुखिया से मारपीट की गई थी जिसको लेकर थाना में 226/22 के तहत मामला दर्ज है. पूर्व मुखिया द्वारा बार बार यह कहा जाता है और धमकी दी जाती है कि तुम अपना जमीन भूल जाओ नही तो प्रतिष्ठा में जमीन और जान दोनो गवानी पड़ेगी.

उधर इस मामले में भगवानपुर गांव निवासी विश्वकर्मा साह की पत्नी कुंती देवी ने भी थाने में आवेदन देते हुए सुमन देवी सहित अन्य लोगों को नामजद करते हुए मारपीट और सोने के मंगलसूत्र छिनने का आरोप लगाया है.

कुंती देवी द्वारा दिए गए आवेदन में कहा गया है कि वह सोमवार की सुबह करीब 9:30 बजे बिशनपुर दुसाध टोली के समीप अपने पति को नाश्ता देने गई थी. इस दौरान उसने देखा कि सुमन देवी 5- 6 लोगों के साथ पहुंची और उनके पति से गाली गलौज करने लगी। उनके साथ लोगों द्वारा उनके पति को मारा पीटा जा रहा था जिसे वह बचाने लगी.

इसी बीच गुंजन शर्मा और प्रदीप शर्मा ने गलत नीयत से उनका कपड़ा खींचने लगे वह किसी तरह जान बचाने लगी. मौका पाकर वहां उपस्थित कुछ ने उनके गले की मंगलसूत्र को भी नोच लिया. वही अजीत शर्मा और संतोष शर्मा ने उनके पति को बेरहमी से मारा.

इसी बीच रास्ते से गुजर रहे पूर्व मुखिया संगम बाबा ने मारपीट की घटना में बीच बचाव किया गया. जिसमे वहां खड़े सभी भाग खड़े हुए.

वही इस मामले में पूर्व मुखिया संगम बाबा ने कहा कि इस मामले में अनुमंडलीय कोर्ट से महिला के द्वारा दायर वाद को खारिज कर दिया है. वह अपनी जमीन पर देख रेख के लिए जाते है. सुमन देवी का इस जमीन से कोई वास्ता नहीं.

बताते चले कि प्रखंड कार्यालय के दक्षिण एक जमीन के प्लॉट की खरीददारी संगम बाबा द्वारा वर्ष 2022 में की गई थी. जिसपर महिला सुमन देवी अपना बताती है. गलत तरीके से उक्त जमीन को उनके संबंधी द्वारा बेचा गया जिसे संगम बाबा के पत्नी के नाम से रजिस्ट्री की गई है.

Exit mobile version