Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

जब लोकनायक ने किया था सिंहनाद, तो हिल उठी थी तानाशाह सरकार की नींव : डॉ सी एन गुप्ता 

जब लोकनायक ने किया था सिंहनाद, तो हिल उठी थी तानाशाह सरकार की नींव : डॉ सी एन गुप्ता 

Chhapra: लोकनायक जयप्रकाश नारायण का सिहनाद आज भी लोगों के जेहन में जीवंत है क्योंकि उन्होंने आजादी की दूसरी लड़ाई की अगुवाई करते हुए 1974 में स्थानीय वीर कुंवर सिंह स्टेडियम में कहा था सिंहासन खाली करो कि जनता आती है. तत्कालीन तानाशाह सरकार के खिलाफ उन्होंने बिगुल फूंका था और इसमें सफलता भी मिली थी. उपरोक्त बाते छपरा विधायक डॉ सी एन गुप्ता ने कही. मौका था सिताबदियारा में जेपी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कार्यक्रम का.

इस दौरान विधायक डॉ सी एन गुप्ता ने वर्त्तमान सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा की जेपी कभी भी सत्ता की चाहत नहीं रखते थे लेकिन बिहार के उनके अनुयायी नेता सत्ता के लिए किस हद तक चले जाते है ये देखने को मिलता है.

छपरा विधायक ने इशारों-इशारों में जेपी के चेलों को निशाने पर लिया। उन्होंने साफ कहा कि जिन लोगों ने जेपी के सिद्धांतों पर चलने की बात की. आज कांग्रेस की गोद में खेल रहे हैं. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने जेपी की मूर्ति लगाने का निर्णय कैबिनेट में लिया था जो विगत वर्ष ही पूरा हुआ.

छपरा विधायक केंद्र सरकार की योजनाओं को जेपी से जोड़ते हुए कहा कि गरीबों के कल्याण का काम नरेंद्र मोदी सरकार कर रही है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने गरीब महिलाओं को रसोई में धुएं से निजात दिलाई. उन्होंने ये भी कहा कि घर-घर बिजली पहुंचाने का काम बीजेपी सरकार ने किया है. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश में सर्वोदय और समाजवाद की विचारधारा को आगे बढ़ाने वाला बताया. इस दौरान भाजपा के जिला प्रवक्ता धर्मेंदर चौहान ने कहा कि जेपी के कारण ही देश में गैर कांग्रेस की सरकार बनी.

इस दौरान जिला भाजपा के मुख्य प्रवक्ता धर्मेन्द्र सिंह चौहान, पूर्व जिला महामंत्री श्रीनिवास सिंह, छपरा नगर अध्यक्ष राजेश फैशन, रिविलगंज सदर मण्डल एवं नगर मण्डल अध्यक्ष संजय तिवारी वारसी एवं सतेंद्र शर्मा, भाजपा कार्यकर्ता चंदन सिंह, करण कुमार सहित अन्य लोग उपस्थित थे.

Exit mobile version