Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

प्रभुनाथ नगर में जलजमाव से लोगों की बढ़ी परेशानी

छपरा(कबीर): शहर का प्रभुनाथ नगर मुहल्ला इन दिनों पानी में डूबा हुआ है. मुहल्ले की लगभग सभी सड़कों पर जलजमाव है. जिससे यह ईलाका बाढ़ से घिरा दिखाई दे रहा हैं. अधिकत्तर मकान पानी में डूबे हुए है. सड़क किनारे पड़ी खाली जमीनों में लबालब पानी भर जाने से वह सड़क पर आ गया है. इसके आलावे कई ऐसे सड़क भी है जो दिखाई भी नहीं दे रहे हैं. आसपास के लोग तो मज़बूरी वस इस रास्ते से होकर जा रहें हैं. लेकिन अन्य राहगीर तो इसका रुख भी नही कर रहे हैं.

नाला का नही होना जलजमाव का बड़ा कारण
प्रभुनाथ नगर के अधिकतर इलाके में नाला का निर्माण नही है. जो जलजमाव का सबसे बड़ा कारण है. जो मकान बने हुए है उनके नाला का पानी खाली पड़े जमीन में जाता था. इस वर्ष आयी बाढ़ और बारिश के पानी से खाली पड़ी ज़मीन पहले से ही पानी से लबालब है.  खाली पड़े ज़मीन में पानी भर जाने के बाद अब पानी सडकों पर आ चुका है.

जहाँ देखो पानी-ही-पानी
प्रभुनाथ नगर में में आप जिस ओर नज़र डालेंगे पानी-ही-पानी दिखेगा. कई घर तो ऐसे है जो बिलकुल पानी में डूबे हुए है. प्रतिदिन स्कूल जाने वाले बच्चों को परेशानी का सामना करना पड़ता है.   हाथों में जूता लिए बच्चे स्कूल जाते और आते हुए दीखते है. यह नज़ारा महीनों से देखने को मिल रहा है. प्रशासन को इस समस्या के समाधान के लिए सार्थक प्रयास करने की जरुरत है.

Exit mobile version