Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

वार्ड आयुक्त नही दे रहे ध्यान, तो युवकों ने खुद उठाया हाथ मे कुदाल

छपरा: शहर के मुहल्लों की सफाई व्यवस्था को लेकर नगर परिषद ने कई बार मास्टर प्लान बनाया गया. लेकिन यह व्यस्था अब तक नही सुधरी.

नगर परिषद से अब छपरा नगर निगम बन गया है. सभी वार्डो में पर्याप्त तो नही फिर भी मुकम्मल सफाई कर्मी मौजूद है लेकिन सफाई कार्य सिर्फ वार्ड आयुक्त के घर एवं उसके आसपास ही दिखता है. शहर के दर्जनों मुहल्ले की नाली जाम है. जिससे पहली बारिश में मुहल्ला तालाब बन गया था. बारिश के पूर्व साफ सफाई को लेकर ना ही नगर निगम तत्पर है.

वार्ड आयुक्त तो आगामी चुनाव की तैयारी के लिए विकास कार्य के तहत नाला और सड़क निर्माण करवा रहे है. तालाब की स्थिति से बचने को लेकर वार्ड 33 के युवकों ने खुद ही बीड़ा उठाया और हाथ मे कुदाल लेकर सफाई में जुट गए. मुहल्ले के युवकों की सहयोग से उन्होंने न सिर्फ नाला को साफ किया बल्कि उन कचड़ों को भी फेंका.

सफाई कर रहे विपिन बिहारी ने बताया कि सफ़ाई को लेकर कभी भी कर्मी नही आते है. कभी कभार सफ़ाई होती भी है तो खाना पूर्ति होती हैं. नाले का कचड़ा बाहर निकलता है और दो तीन दिनों तक सूखने के लिए छोड़ दिया जाता है जिसके कारण वह पुनः उसी नाले में चला जाता है. बारिश आने वाली है जिसको देखते हुए हमने आसपास के युवकों के सहयोग से सफाई अभियान चलाकर अपने मुहल्ले को स्वच्छ बनाने का प्रयास कर रहे है.

Exit mobile version