Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

चुनाव के पूर्व वार्डों में बह रही विकास की गंगा, नाली और सड़क का हो रहा निर्माण

छपरा (संतोष कुमार ‘बंटी’): छपरा शहर को नगर निगम का दर्जा मिल चुका हैं. तकनीकी कारणों से चुनाव की प्रक्रिया पर फिलहाल विराम लगा हुआ है. लेकिन यह विराम विभिन्न वार्ड आयुक्त के लिए वरदान साबित हो रही है.

शहर के लगभग सभी वार्डो में सड़क एवं नाला का कार्य कराया जा रहा है. आलम यह है कि जिस सड़क को पिछले पांच वर्षों में वार्ड पार्षद देखने तक नहीं गए वहां इन दिनों विकास की गंगा बह रही है. वार्ड पार्षद खुद खड़े होकर निर्माण कार्य करवा रहे है.

 

विगत पांच वर्षों का काम एक से दो माह में करने की तैयारी में सभी पार्षद दिख रहे हैं. बिजली के पोल पर लाइट लगाने का काम भी इन दिनों जोरो पर है. आगामी चुनाव को लेकर यह एक तैयारी ही है जिसके वजूद पर पार्षद चुनाव में अपने प्रतिद्वंदी को टक्कर देने के लिए तैयार हो रहे हैं.

हालांकि नगर निगम को लेकर नया परिसीमन हुआ हैं. कई वार्ड में कुछ नए क्षेत्र जुड़े है तो कई वार्डो के कई भाग दूसरे वार्ड में जुड़ गए है. जिसके कारण वार्ड पार्षदों के पूर्व का समीकरण बिगड़ गया है. वही कई वार्ड के आरक्षण रोस्टर में भी फेरबदल किये गए है. जिससे की पूरी की पूरी राजनीति ही बदल गयी है और इस बदलते राजनीति में यह निर्माण कार्य संजीवनी बूटी का कार्य कर सकता है.

Exit mobile version