Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

छ्परा में मतदाताओं को जागरूक करने में जुटी युवाओं की टोली

Chhapra: चुनाव में एक ओर जहां प्रत्याशी मतदाताओं को अपने पक्ष में मतदान करने के लिए गोलबंद करने में जुटे है. वही दूसरी ओर कुछ उत्साही युवा आम मतदाताओं को मतदान करने के लिए जागरूक करने की मुहिम छेड़ रखी है. युवाओं का उद्देश्य है कि चुनाव के दौरान लोग मतदान करें और मतदान का प्रतिशत को बढ़ाया जा सके.

चुनाव आयोग भी मतदान के प्रतिशत को बढ़ाने को लेकर अपनी ओर से व्यापक जागरूकता अभियान चला रहा है. वही छपरा के युवाओं की टोली फेस ऑफ फ्यूचर इंडिया के बैनर तले अपनी ओर से इस दिशा में प्रयास कर रही है.

फेस ऑफ फ्यूचर इंडिया के संस्थापक मंटू कुमार यादव ने बताया कि लोकसभा चुनाव में सत् प्रतिशत मतदान कराने हेतु मतदाता जागरूकता अभियान से 3 मई तक चलाया जा रहा है. इसके तहत शहर के प्रमुख चौक चौराहों पर नुक्कड़ नाटक कर मतदाताओं को ज्यादा से ज्यादा संख्या में मतदान करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है. इसके माध्यम से लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए संकल्प दिलाया जा रहा है.

युवाओं की यह टोली सारण संसदीय सीट के मतदाताओं को 6 मई एवं महाराजगंज संसदीय सीट के मतदाताओं को 12 मई को मतदान केंद्र पर जाकर अपना मतदान अवश्य करने एवं भारत को सशक्त बनाने में अपनी सक्रिय भूमिका निभाने की अपील कर रही है.

नुक्कड़ नाटक में कलाकारों की भूमिका में मंटू कुमार यादव, रंजीत कुमार, प्रिंस कुमार, संजीव चौधरी, रचना पर्वत, मनीषा कुमारी, गिन्नी कुमारी, मकेश्वर पंडित, इंजीनियर कुमार, विश्वजीत कुमार, अरुण कुमार, आईटी सेल से अभय कुमार एवं किशु कुमार आदि ने सक्रिय भूमिका निभाई.

Exit mobile version