Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

कैट परीक्षा में छपरा के विनीत ने हासिल किया 99.55 परसेंटाइल

Chhapra: इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट कोझिकोड ने कॉमन एडमिशन टेस्ट- 2019 परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है. छपरा के विनीत कुमार ने इस परीक्षा में 99.55 परसेंटाइल लाकर देशभर में सारण का नाम रौश किया है. शहर के प्रभुनाथ नगर निवासी अधिवक्ता देवेंद्र कुमार सिंह के पुत्र विनीत कुमार ने 24 नवंबर को आयोजित परीक्षा में हिस्सा लिया था. जिसके बाद शनिवार 4 जनवरी के दिन रिजल्ट घोषित कर दिए गए. जिसमें विनीत ने 99.55 परसेंटाइल लाकर देश भर में सारण का नाम रोशन किया है. इस बार पूरे देश में 10 पुरुष अभ्यर्थियों ने 100 परसेंटाइल स्कोर किया है.


एनआईटी जमशेदपुर के छात्र रह चुके विनीत ने पिछले साल भी कैट की परीक्षा दी थी. जिसमें उन्होंने 99.02 परसेंटाइल अर्जित किए थे. हालांकि पुराने IIM में एडमिशन नहीं मिलने के कारण उन्होंने नए आई एम एडमिशन नहीं लिया. इस दौरान उन्हें बैंगलोर में ही अमेरिकेन IT कम्पनी में 13 लाख के एनुअल पैकेज पर जॉब मिल गयी.

जॉब मिलने के बाद भी उन्होंने कैट की तैयारी की और इस बार का रिजल्ट पिछली बार से और बेहतर आया है. विनीत का कहना है कि आईटी सेक्टर में मैनेजमेंट करने के बाद ग्रोथ ज्यादा है. इसलिए वह 13 लाख सालाना पैकेज की नौकरी छोड़कर IIM में मैनेजमेंट की पढ़ाई करेंगे. विनीत ने बताया कि उम्मीद है कि इस बार उन्हें बेहतर आई आई एम एडमिशन मिलेगा. 

Exit mobile version