Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

छपरा में विद्युत विभाग की लापरवाही, पोल पर काम कर रहा था कर्मी तभी चालू कर दी विद्युत सप्लाई

Chhapra: शहर के मुफ़स्सिल थाना क्षेत्र के उमानगर मोहल्ले में विद्युत पोल पर काम कर रहा कर्मी, करंट की चपेट में आने से बुरी तरह झुलस गया. लोग इसे विद्युत विभाग की लापरवाही बता रहे हैं. बताया जा रहा है कि लाइनमैन आलोक रंजन कौशल विकास केंद्र के समीप स्थित ट्रांसफार्मर पर अर्थिंग सम्बन्धी समस्या को लेकर  काम कर रहे थे. काम करने के दौरान ही बिजली की सप्लाई चालू कर दी गई. जिससे वह करंट की चपेट में आ गए. करंट की चपेट में आने से वह ट्रांसफार्मर से सीधे नीचे गिर गए. आनन-फानन में वहां आसपास के लोग ने उन्हें सदर अस्पताल पहुंचाया. जहां गंभीर हालत में उन्हें पटना रेफर कर दिया गया.

शटडाउन लेने के बाद भी कर दिया लाइन चालू

आसपास के लोगों से मिली जानकारी के अनुसार खेमाजी टोला निवासी आलोक रंजन शटडाउन लेकर काम कर रहे थे. उस दौरान वह अर्थिंग का तार खींच रहे थे. कई बार उन्होंने शटडाउन लिया और फिर लाइन चेक कर के वह काम कर रहे थे. इसी दौरान जब वह पोल पर तार खींचने के लिए चढ़े तो बिजली विभाग के किसी कर्मी ने लाइन सप्लाई चालू कर दी. लाइन की चपेट में आने से वह बुरी तरह झुलस गया.

घटना को लेकर लोगों ने बिजली विभाग पर आरोप लगाया है. साथ ही साथ लाइन सप्लाई चालू करने वाले दोषी पर जल्द से जल्द कार्यवाई की मांग हो रही. वहीं घायल को लेकर जब लोग सदर अस्पताल पहुंचे तो सैकड़ो लोगों की भीड़ वहां इकट्ठा हो गयी.

लोग प्रशासन से इस घटना के जांच की मांग कर रहे हैं. वही बिजली विभाग शटडाउन की बात से इंकार कर रहा है. विभाग के अनुसार शटडाउन नहीं मांगा गया था. जिस पर लोगों का कहना है कि लाइन मैन ने सबके सामने बिजली विभाग से शटडाउन लिया था. इसके बाद भी लापरवाही से लाइन की सप्लाई चालू कर दी गयी.

Exit mobile version