Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

विद्या भारती के 30वें क्षेत्रीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ शुभारम्भ

Chhapra: विद्या भारती द्वारा स्थानीय सरस्वती शिशु विद्या मंदिर के तत्वावधान में आयोजित 30 वें क्षेत्रीय खेलकूद प्रतियोगिता का गुरुवार को राजेन्द्र स्टेडियम में उद्घाटन हुआ. प्रतियोगिता 23 सितंबर तक चलेगा. प्रतियोगिता में बिहार झारखंड के विद्या भारती से सम्बध्द विद्यालयों के छात्र-छात्राएं भाग ले रही है.

उद्धघाटन सत्र में क्षेत्रीय संगठन मंत्री दिवाकर घोष ने कहा कि आज माँ दुर्गा की आराधना का प्रथम दिन है. यह आज छात्र छात्राएं अपनी प्रतिभा को दिखाने आये है. इस सारण की धरती पर प्रथम राष्ट्रपति देशरत्न डॉ राजेन्द्र प्रसाद ने जन्म लिया था. 1952 से आज तक विद्या भारती अपने तत्व, देशभक्ति, संस्कार को लेकर छात्रों के सर्वांगीण विकास का कार्य कर रही है. सम्पूर्ण देश में विद्या भारती के 25 हजार विद्यालय चल रहे है. हमे गौरव है कि हम इतने बड़े शैक्षणिक संगठन से जुड़े हुए है.

उन्होंने कहा कि खेलकूद का शिक्षा के जैसा ही अपना महत्व है. बच्चों के लिए खेल भी अत्यंत महत्वपूर्ण है. सभी अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे ऐसी कामना है.

खेल कूद प्रतियोगिता के विधिवत शुरू होने की घोषणा विभाग संघचालक विजय सिंह ने की.इस अवसर पर बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया.

कार्यक्रम में विभाग संघ चालक विजय सिंह, प्रधानाचार्य मनोज कुमार सिंह, डॉ सुधा बाला, सुरेश कुमार सिंह, सचिन्द्र उपाध्याय, केशव कुमार आदि मौजूद थे.

Exit mobile version