Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

छपरा में पूर्व वायु सेना अधिकारी अमृत प्रियदर्शी बने वेटरन्स इंडिया के जिलाध्यक्ष

Chhapra: शहर के सलेमपुर स्थित वेटरन इंडिया के कार्यालय में मंगलवार को भूतपूर्व सैनिकों की  सभा आयोजित की गई।जिसमें में भूतपूर्व सैनिकों के कल्याण के लिए कार्य करने वाली संगठन  वेटरन्स इंडिया के जिला इकाई का गठन किया गया. जिसमें सर्वसम्मति से पूर्व वायुसेना अधिकारी अमृत  प्रियदर्शी को जिला अध्यक्ष मनोनीत किया गया और उन्हें जिला इकाई गठित करने के लिए अधिकृत की गयी.

ज्ञातव्य हो कि वेट्ररंस इंडिया पूरे जिले के पूर्व सैनिकों का संगठन है, आम सभा में भूतपूर्व सैनिकों के कल्याण के लिए कार्य करने एवं  समाज के लोगों के बीच देश भक्ति का जज्बा पैदा करने एवं युवाओं को भारतीय सेना के प्रति जागरूकता बढ़ाने का कार्य करती है.

संस्था द्वारा स्कूल- कॉलेजों में जाकर छात्रों को सेना के बारे में विस्तार से जानकारी देने का निर्णय लिया गया. पूर्व सैनिकों की लंबित समस्यासैनिक विश्रामगृह, सैनिक कैंटीन एवं आधुनिक सुविधाओं से लैस करने, हेल्थ सेंटर बनाने आदि मुद्दे के समाधान की समीक्षा की गई. इसके साथ ही पूर्व सैनिकों की समस्या के त्वरित कार्रवाई के लिए एक कोर ग्रुप के गठन करने पर विचार किया गया.इस मौके पर वेटरन हरेंद्र सिंह, आलोक कुमार सिंह, संतोष तिवारी, सुधीर कुमार सिंह, पंकज कुमार, नवीन कुमार सिंह, सुभाष कुमार सिंह, सुदीप श्रीवास्तव, ए.के तिवारी, प्रकाश पटेल, रविरंजन, प्रेम प्रकाश उपाध्याय, राकेश कुमार, राजीव कुमार, सत्येंद्र कुमार पांडे समेत कई पूर्व सैनिक मौजूद थे.

Exit mobile version