Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

पंचायत उप चुनाव को लेकर हुई वीडियो कान्फ्रेंसिंग

छपरा: राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव दुर्गेश्वर नन्दन ने जिलाधिकारी के साथ वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से पंचायत उप चुनाव की तैयारी की समीक्षा की.

जिलाधिकारी दीपक आनंद ने बताया कि राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा फरवरी माह में पंचायत उप चुनाव संभावित है. जिसकी तैयारी चल रही है. पंचायत उप चुनाव से संबंधित नाम निर्देशन, वैलेट पेपर छपवाने, पोलिंग पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति मतदान की तिथि एवं समय का निर्धारण की जानकारी विडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से दिया जाय. उन्होंने कहा कि समीक्षा में यह निर्देश प्राप्त हुआ है कि किसी भी जिला पदाधिकारी को पंचायत उप चुनाव का तिथि एवं समय में परिवर्तन कराना चाहते है, तो वे राज्य निर्वाचन आयोग बिहार, पटना से आग्रह कर सकते है.

जिलाधिकारी ने बताया कि जिले में पंचायत उप चुनाव के मद्देनजर सभी प्रखंड के पंचायत समिति के सदस्य, ग्राम पंचायत के मुखिया, ग्राम पंचायत सदस्य, सरपंच तथा पंच पदो के निर्वाचन हेतु निर्वाची पदाधिकारी (पंचायत) के रूप में नियुक्त किया जा चुका है, जो निर्वाचन हेतु नाम निर्देशन, संवीक्षा, चुनाव लड़ने वाले अभ्यर्थियो का प्रतीक आवंटन, मतदान, मतगणना एवं चुनाव परिणाम की घोषणा आदि कार्यो का संपादन एवं संचालन बिहार पंचायत राज्य अधिनियम के सुसंगत प्रावधानो के अनुसार करेंगे.

Exit mobile version