Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

जानिए कहा, नेपाल के वन देवी मंदिर में स्थापित होगी माता की प्रतिमा

Chhapra: नवरात्र में मां दुर्गा की प्रतिमा स्थापना को लेकर शहर के सभी पूजा समितियों द्वारा तैयारी शुरू कर दी गई है. माता की प्रतिमा स्थापना को लेकर सभी चौक चौराहों पर एक से बढ़कर एक पूजा पंडाल बनाए जा रहे हैं.

इसी क्रम में शहर के पंकज सिनेमा रोड में माता की प्रतिमा स्थापना को लेकर पूजा पंडाल बनाया जा रहा है. कोलकाता के रानीगढ से आए पंडाल निर्माण मजदूरों द्वारा पंडाल का निर्माण किया जा रहा है.

पंडाल का निर्माण कर रहे ज्योति दादा ने बताया कि इस बार पंकज सिनेमा रोड में स्थित मां दुर्गा का पूजा पंडाल अलग ही रूप में दिखेगा, जिससे लोग अपने आप ही इस पंडाल को देखने के लिए खिंचे चले आएंगे. उन्होंने बताया कि पंडाल का निर्माण विगत 1 महीने से मजदूरों द्वारा किया जा रहा है. करीब तीन लाख रुपए की लागत से बनाए जा रहे इस पूजा पंडाल की खासियत इसमें बनाए जाने वाले गोल गोल पिलर होगी.

ज्योति दादा ने बताया कि इस बार पंकज सिनेमा रोड में नेपाल के वन देवी मंदिर के अंदर माता की प्रतिमा स्थापित की जाएगी जो काफी आकर्षण का केंद्र रहेगा.

पूजा समिति के अध्यक्ष अतुल कुमार पांडे ने बताया कि प्रत्येक वर्ष की तरह इस वर्ष भी पूजा समिति द्वारा कुछ नए तरीके से पूजा पंडाल बनाने की कवायद जारी रखी गई है. इस बार नेपाल में स्थित बन देवी मंदिर की प्रतिरूप यहां बनाई जा रही है. जिसमें माता की प्रतिमा स्थापित होगी.

उन्होंने बताया कि शहर का इकलौता पंडाल है जो 1 वर्ष तक अपनी स्थिति में रहता है. सिर्फ नवरात्र ही नहीं नवरात्र के बाद भी यह पंडाल जस के तस बना रहता है. अगले वर्ष पंडाल निर्माण को लेकर इसको हटाने का कार्य किया जाता है. इस बार का पूजा पंडाल लोगों को अपनी ओर आकर्षित करेगा इसे देखने के लिए लोगों की भीड़ जुटेगी.

Exit mobile version