Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

छपरा में Corona के शक में दो विदेशी नागरिकों को लोगों ने पकड़ किया पुलिस के हवाले

Chhapra: छपरा में दो विदेशी नागरिकों को Corona के शक में लोगों ने पकड़ के पुलिस के हवाले कर दिया. प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार को दो केन्यायी नागरिक छपरा साढा बस स्टैंड के समीप उतरे और भोजन करने के लिए होटल में पहुंचे, विदेशों नागरिकों को देख लोगों ने उन्हें घेर लिया और पुलिस को सूचना दे दी. जानकारी मिलते ही मुफ़स्सिल थाना पुलिस तुरंत बस स्टैंड पहुंची और दोनों विदेशी नागरिकों को अपने अभिरक्षा मे लेकर जांच हेतू सदर अस्पताल ले गयी.

मालूम हो कि दोनों केन्यायी नागरिक छपरा में आयोजित दौड़ेगा सारण प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए छपरा पहुंचे थे. लेकिन कोरोना के कारण वायरस में कारण प्रतियोगिता को रद्द कर दिया गया. इसके बाद वह वापस लौट रहे थे, तभी बाजार समिति बस स्टैंड के पास कुछ लोगों ने उन्हें रोक लिया और कोरोना के शक में पूछताछ करने लगे.

तभी वहां से कुछ सामाजिक कार्यकर्ताओं ने इस मामले की सूचना पुलिस को दी, जिसके बाद पुलिस ने दोनों विदेशी पर्यटकों को अपनी अभिरक्षा में लेकर सदर अस्पताल पहुंचाया जहां प्रारंभिक जांच में किसी के भीतर कोरोना के कोई लक्षण नहीं पाए गए.

हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने दोनों को जांच के बाद मुक्त करने का दावा किया, लेकिन उच्च अधिकारियों से इस मामले को लेकर विचार-विमर्श के बाद ही कुछ भी साफ-साफ बताने कहने की बात भी कही.

दोनों की पहचान किपशन और ईशाक के रूप में की गई जो 4 सप्ताह पूर्व इंडिया आए थे, और कई जगह एथलेटिक्स प्रतियोगिता में शामिल होते हुए छपरा पहुंचे थे.

दोनों भोजन करने के लिए घूम रहे थे तभी बाजार समिति के पास लोगों ने इन्हें पकड़ लिया और कोरोना के शक में पुलिस के हवाले कर दिया.

हालांकि छपरा सदर अस्पताल में DS डॉक्टर राम इकबाल प्रसाद ने दोनों नागरिकों की जांच के बाद उन्हें पूरी तरह स्वस्थ बताया और भूखे होने की जानकारी होने पर अस्पताल उन्होंने अपने पैसे से भोजन मंगाया.भोजन कराने के बाद उन्हें सकुशल दिल्ली भेजने की व्यवस्था भी की गयी.

Exit mobile version