Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

घंटों लेट चल रही है ट्रेनें, सूचना पाने के लिए यात्री परेशान

छपरा: रेलवे के माध्यम से यात्रा करने वालों को इन दिनों परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. कोहरे के कारण ट्रेनें घंटों लेट चल रही है. कई ट्रेन तो एक दिन की देरी से आ रही है. ऐसे में इस कपकपाती ठण्ड में लोगों को प्लेटफार्म पर इन्तजार करना पड़ रहा है.

ख़राब है इलेक्ट्रोनिक सूचना बोर्ड
ट्रेनों की जानकारी लेने के लिए लोगों की भीड़ पूछताछ काउंटर पर जमी रह रही है. समुचित व्यवस्था के नहीं होने और कर्मियों के रवैये से यात्रियों को गाड़ियों की सही स्थिति जानने में मशक्कत करनी पड़ रही है.  

छपरा जंक्शन पर लगाया गया इलेक्ट्रॉनिक ट्रेन स्टेटस डिस्प्ले बोर्ड भी ख़राब स्थिति में है. जिससे यात्री ट्रेनों की सूचना पाने के लिए भटक रहे है. 

आमतौर पर जीएम और डीआरएम के निरीक्षण पर व्यवस्थित दिखने वाले जंक्शन पर यात्री सुविधाओं का आभाव दिख रहा है. एक ओर जहाँ लोग ट्रेनों के लेट होने से परेशान है वही दूसरी ओर सही सूचना नहीं मिलना भी उनकी परेशानी को बढ़ा रहा है.

वेटिंग हॉल की कमी

छपरा जंक्शन पर बने वेटिंग हॉल यहाँ से प्रतिदिन यात्रा करने वाले यात्रियों की संख्या की तुलना में कम होने के कारण लोगों को प्लेटफार्म पर इन्तजार करना पड़ रहा है. कई यात्रियों ने बताया कि रेलवे द्वारा सुविधाओं के नाम पर भाड़ा बढाया जा रहा है पर यात्री सुविधा पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है.

Exit mobile version