Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

मांगा वेतन और मिली धमकी

अमनौर: 75 रुपये प्रति दिन के मानदेय पर कार्य करने वाले 18 कर्मी विगत सात माह से मानदेय की गुहार लगा रहे हैं. अपने कार्यों के बदले मिलने वाले मानदेय को मांगने पर उन्हें वेतन तो नहीं मिला लेकिन धमकी जरुर मिली.

मामला अमनौर PHC का है जहां 18 वैक्सिन कूरियर कार्य करते है. दुर्गा पूजा व् मुहर्रम जैसे त्योहार में मानदेय भुगतान न होने के विरुद्ध एक बैठक कर कार्य बहिष्कार का निर्णय लिया. कार्य बहिष्कार कर किया प्रभारी के विरुद्ध शुक्रवार को प्रदर्शन. कर्मियो का कहना है दैनिक मानदेय के तहत उन्हें 75रु मिलता है. कम मानदेय पर कार्य करने के बावजूद सात माह के मानदेय के लिए दर दर भटकना पर रहा है. भुगतान की गुहार लगाने पर प्रभारी व् मैनेजर द्वारा धमकी दी जा रही है. जिससे गुस्साए कर्मचारियों ने अनिश्चित कालीन समय तक कार्य का बहिष्कार कर पी एच सी के मुख्य द्वार के समक्ष प्रभारी के विरुद्ध प्रदर्शन किया. इनके कार्य बहिष्कार करने से शुक्रवार को  टीका कारण का कार्य बाधित रहा. मालूम हो की बुधवार व शुक्रवार को टीकाकरण का कार्य करते है.

वही प्रभारी बी के चौधरी ने आरोप को बेबुनियाद बताया व कहां कि जैसे ही खाता में राशि आ जाती है इनके मानदेय का भुगतान कर दिया जायेगा. प्रदर्शन करने वालो में वकील राय, नौलेश कुमार, कृष्ण सिंह, माधव सिंह, नन्द किशोर राय, विनोद कुमार ठाकुर सहित दर्जनों शामिल थे.

Exit mobile version