Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

निगम क्षेत्र में दुर्गा पूजा में रहेगी विशेष सफाई की व्यवस्था

Chhapra: छपरा नगर निगम की सशक्त स्थायी समिति की बैठक कार्यकारी महापौर रागनी कुमारी की अध्यक्षता में आहूत की गयी. जिसमे शहर के सभी वार्डो मे साफ सफाई एवं नाला सफाई पर चर्चा की गयी.

सभी सशक्त स्थायी समिति के सदस्यों के द्वारा सफाई एजेंसी को दशहरा पर्व को देखते हुए युद्ध स्तर पर सफाई कराने हेतु सख्त आदेश दिये गए.

साथ ही जलजमाव वाले स्थान में 24 घण्टे के अंदर विशेष अभियान चला जल जाम मुक्त किए जाने का निर्देश दिया गया. पूजा पंडाल में विशेष सफाई की व्यवस्था रहेगी. इसके लिए विशेष टीम तैयार की गई जो रात 11 बजे के बाद निकलेगी औऱ पूजा पंडाल में जाकर सफाई करेगी. साथ ही ब्लीचिंग पाउडर एवं चुना का छिड़काव करेगी.

मेयर द्वारा बताया गया कि खनुआ नाले के ऊपर बने दुकान टूटने से लगभग 1000 परिवार विस्थापित हो गए हैं. उनके ऊपर रोजी-रोटी का खतरा उत्पन्न हो गया है. दुकानदारों के लिए जिला प्रशासन से मांग की गई कि उन्हें पुर्नस्थापित करने के लिए जगह आवंटित कर दुकान बना उन्हें पुर्नस्थापित किया जाए.

डेंगू के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए शहर में एन्टी लार्वा का छिड़काव हेतु 8 टीम तैयार की गई, जो एक दिन में 8 वार्डो में एंटी लार्वा का छिड़काव करेगी.

साथ ही फॉगिंग को सुचारू रूप से किया जाए. 1 से 45 वार्डो में लाइट रिपेरिंग करने के 15 टीम बनाई गई है. जिसमे एक टेक्नीशियन और एक हेल्पर रहेगा हर तीन वार्ड पर एक टीम काम कर रही है, जो स्ट्रीट लाइट रिपेयरिंग का काम करेगी.

साथ ही मुंख्य पथ के खराब पड़े लाइट के लिए 2 स्पेशल टीम बनाया गया जो मुख्य पथ के खराब पड़े स्ट्रीट लाइट की मरम्मती करेगी. शहर के मुख्य चौक चौराहे पर आरो का मशीन लगा पानी पीने की व्यवस्था की जाएगी, वार्ड पार्षद 10 की बबीता सिंह ने बताया कि बचपन स्कूल के द्वारा रोड पर ही पानी लगा दिया जाता है. जिसके कारण आम जनता को बहुत दिक्क़त होती है.

जिसके लिए सशक्त स्थायी समिति के सदस्य वार्ड 10 के बबिता देवी द्वारा स्कूल मे जाकर भी बोला गया लेकिन स्कूल प्रबंधन के द्वारा इस विषय पर कोई सकरात्मक पहल नहीं की गयी. जिसके लिए उस स्कूल को नगर निगम से नोटिस किया जाने हेतु सहमति व्यक्त की गयी.

बैठक मे कृष्णा शर्मा, सुजीत कुमार मोर, हेमंत कुमार, हेमंत राय,बबिता देवी, आशमा खातून, उप नगर आयुक्त ओम प्रकाश सिंह, सहायक अभियंता राज श्री, कुंदन कुमार, सिटी मैनेजर वेद प्रकाश वर्णवाल, नीरज झा, नगर मिशन प्रबंधक सुधीर कुमार हिमांशु, कनीय अभियंता, अभय कुमार, नविन कुमार, सफाई एजेंसी के प्रतिनिधि शामिल थे.

Exit mobile version