Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य पर कार्यक्रम का हुआ आयोजन

छपरा: 8 मार्च को आयोजित की जाने वाली अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष पर सेक्रेट हार्ट मिशन स्कूल के परिसर में एकता स्वयं सहायता समूह के महिलाओं द्वारा एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में स्वयं सहायता समूह की लगभग दो सौ महिलाओं ने अपनी एकजुटता का परिचय देते हुए कहा कि हमें ‘अबला नही बल्कि सबला के रूप में अपनी पहचान बनाने की जरुरत है’.

 

इस कर्यक्रम में उपस्थित स्वयं सहायता समूह की संचालिका सिस्टर ज्योति ने कहा कि अभी भी महिलाओ को जितना अधिकार मिलना चाहिए उतना मिल नहीं पा रहा  है बावजूद इसके हमलोगो ने लगभग दो सौ से ज्यादा स्वयं सहायता समूह के माध्यम से महिलाओं के उत्थान हेतु कई योजनाओं का क्रियान्वयन किया है.

इस अवसर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें महिलाओं एवं स्कूल की छात्राओ द्वारा असामी नृत्य और लालच में धोखा तथा लोहरा डांडिया नाटक का मंचन किया गया. कार्यक्रम में समाज सेविका सिस्टर ज्योति, सेक्रेट हार्ट मिशन स्कूल की प्राचार्या सिस्टर क्लारा, सिस्टर रेखा, सिस्टर दीपा, सिस्टर फ्रांसिस्का, सिस्टर फिलोमिना, सोहन मांझी, दिनेश, मोहन, मंजू व उषा देवी सहित सैकड़ों लोग शामिल थे.

Exit mobile version