Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

पुल की दीवार के बीच फंसा बच्चा, दो दिनों से था गायब

पुल की दीवार के बीच फंसा बच्चा, दो दिनों से था गायब

बिहार : बिहार के रोहतास में पुल और दीवार के बीच एक बच्चे के फंसे होने का मामला सामने आने के बाद प्रशासन सक्रिय है. बच्चे को निकलने का प्रयास किया जा रहा है. सासाराम के नासरीगंज-दाऊदनगर सोन पुल के पिलर और दीवार के बीच एक 12 वर्षीय किशोर फंस गया है. बताया जा रहा है कि यह बच्चा दो दिनों से लापता था, अब पिलर और दिवार के बीच फंसे होने के कारण रेस्क्यू के लिए ऑपरेशन चल रहा है. मौके पर अधिकारियों की टीम मौजूद है. बचाव के लिए पटना से एसडीआरएफ की टीम को बुलाया गया है.

सासाराम के नासरीगंज-दाउदनगर मुख्य पथ पर स्थानीय थाना क्षेत्र के जमालपुर व अतिमीगंज के निकट नासरीगंज-दाऊदनगर सोन पुल के पिलर और दीवार के बीच एक 12 वर्षीय किशोर के फंस जाने से अफरातफरी मच गयी. एक फुट से भी कम चौड़े दरार में फंस जाने से बालक का शरीर आंशिक रूप से दिखाई दे रहा है.

बताया जा रहा है कि नासरीगंज के खिरियाव गांव के रहने वाले भोला साह का 12 वर्षीय पुत्र रंजन कुमार मानसिक रूप से कमजोर है. वह दो दिनों से घर से लापता था. लेकिन अचानक पता चला कि वह पुल के बीच स्थित पिलर के नीचे फंसा हुआ है. कुछ लोगों ने जब बच्चे की रोने की आवाज सुनी तो पुलिस को सूचना दिया. जिसके बाद स्थानीय स्तर पर प्रशासन की टीम की मदद से बच्चे को रेस्क्यू करने की कोशिश की जा रही है.

उधर बच्चे को बचाने के लिए पटना से एसडीआरएफ की टीम बुलायी जा गयी है. बीडीओ ने बताया कि दरार एक तरफ से खुली हुई है और दूसरी तरफ से बंद हैं. ऐसे में आक्सीजन की कमी न हो इसीलिए सिलिंडर और पाइप के सहारे पर्याप्त मात्रा में आक्सीजन दरार के भीतर पहुंचायी जा रही है.

उन्होंने बताया कि मौके पर कई आक्सीजन सिलींडर उपलब्ध हैं. आवश्यकता पड़ने पर और सिलिंडर मंगाये जायेंगे. इस बीच बांस-बल्ले की सीढ़ियों से बच्चे के निकट पहुंचने का प्रयास किया जा रहा है.

Exit mobile version