Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

राष्ट्रपति अवार्ड टेस्टिंग कैम्प के लिए जिले से 18 स्काउट और 5 गाइड की टीम रवाना

Chhapra: राष्ट्रपति अवार्ड टेस्टिंग कैम्प के लिए भारत स्काउट और गाइड सारण की टीम से 18 स्काउट और 5 गाइड की टीम को औरंगाबाद के लिए रवाना किया गया. यह टीम औरंगाबाद के स्काउट प्रशिक्षण केन्द्र बभन्डी में 3 जनवरी से 7 जनवरी 2022 तक चलनेवाले पांच दिवसीय कैंप में टेस्ट देगी.

स्काउट गाइड की टीम को जिला मुख्य आयुक्त हरेन्द्र प्रसाद सिंह,सहायक जिला सचिव उमाशंकर गिरि, कोषाध्यक्ष अब्दुल गणी खा और स्काउट मास्टर अमन राज ने हरी झंडी दिखाकर दिल्ली प्ले स्कूल से रवाना किया.

इस अवसर पर भारत स्काउट गाइड के जिला मुख्य आयुक्त हरेन्द्र प्रसाद सिंह ने बताया कि इस वर्ष से स्काउट गाइड का राष्ट्रपति अवार्ड टेस्टिंग दो तरीक़े से होगा. एक ऑफलाइन और दूसरा ऑनलाइन. जो ऑफलाइन टेस्टिंग में पास होगा उसका ऑनलाइन टेस्ट होगा और उसके बाद ही अंतिम रूप से राष्ट्रपति पुरस्कार के लिए उसे चयनित किया जाएगा. इस टेस्ट में स्काउट गाइड का स्काउटिंग गाइडिंग से जुड़ी सभी प्रकार की जांच की जाएगी. जिसके लिए जिले के अलग अलग यूनिट से 18 स्काउट और 5 गाइड को औरंगाबाद के बभंडी स्थित स्काउट गाइड प्रशिक्षण केंद्र भेजा गया है.

इस अवसर पर मास्टर गाइड अमन राज ने सभी स्काउट गाइड को शुभकामनाएं दी है. टीम को रवाना करने के अवसर पर स्काउट गाइड के साथ शहर के अनेक गणमान्य लोग उपस्थित थे.

Exit mobile version