Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

छपरा: शिक्षकों ने किया सामूहिक उपवास,कहा- आने वाले दिनों में और उग्र होगा आन्दोलन

Chhapra: शनिवार को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सारण ज़िला मुख्यालय में सरकार की नई सेवा शर्त के विरोध में शिक्षकों द्वारा एकदिवसीय सामूहिक उपवास किया गया और सरकार के खिलाप रोष प्रकट किया गया. संघ के प्रदेश कोषाध्यक्ष राकेश कुमार सिंह ने कहा कि आने वाले दिनों में और उग्र आन्दोलन किया जाएगा. जिसके तहत आगामी गुरुवार को सभी ज़िला मुख्यालयों एवं प्रखंड मुख्यालयों में मुख्यमंत्री तथा उपमुख्यमंत्री का पुतला दहन करके विरोध प्रकट किया जाएगा एवं और पाँच सितम्बर शिक्षक दिवस को संकल्प दिवस के रूप में मनाया जाएगा.

उन्होने कहा कि सैकड़ो शिक्षकों के सहादत को बेकार नहीं जाने दी जाएगी. बिहार सरकार द्वारा निर्धारित शिक्षक सेवाशर्त नियमावली-2020 शिक्षकों के साथ धोखा ही नहीं बल्कि अन्याय भी है. जिला अध्यक्ष सुभाष कुमार सिंह ने कहा कि फर्जी सेवा शर्त2020 सरकार को वापस लेना होगा नही तो आने वाले चुनाव मे सभी सीटों पर सरकार समर्थित उम्मीदवार को हराने का काम किया जाएगा.
शिक्षक संघ बिहार के जिला सचिव ने कहा कि सरकार की कथनी और करनी में काफी अंतर है सरकार शिक्षकों को झांसे में रखकर शिक्षकों को ठगने का काम किया है.

उपवास कार्यक्रम में शामिल होने वालो में प्रदेश कोषाध्यक्ष राकेश कुमार सिंह, जिला अध्यक्ष सुभाष कुमार सिंह, सचिव दिलीप गुप्ता, राकेश कुमार रंजन, उपाध्यक्ष राजेश कुमार सिंह, खुर्शीद आलम, राकेश कुमार, रघुवंश कुमार सिंह, बीरबहादुर माझी, मुनि मनोज अरूण ओझा, मालिक राम आदि शामिल थे.

Exit mobile version