Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

कोचिंग संस्थानों में धूमधाम से मना शिक्षक दिवस

Chhapra: शिक्षक दिवस के अवसर पर गुरुवार को शहर के विभिन्न स्कूलों, कोचिंग संस्थानों व कॉलेजों में धूमधाम से इस दिवस को मनाया गया. इस दौरान विभिन्न कोचिंग संस्थानों में कई तरह के कार्यक्रम आयोजित किए गए. इस मौके पर छात्रों ने शिक्षकों के साथ केक काटा तो दूसरी तरफ कई छात्र-छात्रा अपने-अपने टीचर्स को गिफ्ट देकर उनसे आशीर्वाद लिया. गुरुवार का पूरा दिन सुबह से लेकर शाम तक हर जगह शिक्षक दिवस की धूम देखने को मिली.

क्वीज फेस्टिवल के विनर छात्रों को मिला अवार्ड

छपरा के बजरंग नगर स्थित कंपटीशन पॉइंट में क्विज फेस्ट के विजेताओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया. इस दौरान क्विज फेस्टिवल 2019 के टॉप 20 विजेताओं को मंच पर बुलाकर सम्मानित किया गया. जिसमें निदेशक प्रभात सेना द्वारा छात्रों को संबोधित भी किया गया। उन्होंने छात्रों को जीवन के प्रति प्रोत्साहित किया और कई छात्रों को सम्मानित किया. इस मौके पर क्विज फेस्टिवल में टॉप करने वाले दीपक कुमार शर्मा को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया. वह दूसरे स्थान पर विश्वजीत कुमार, तीसरे स्थान पर अजीत कुमार, चौथे स्थान पर दीपक कुमार सिन्हा और पांचवें स्थान पर दिलीप कुमार रहे. सभी को बुक, प्रशस्ति पत्र और मेडल से सम्मानित किया गया.

अमन सिंह कोचिंग क्लासेस में मना शिक्षक दिवस

छपरा के बजरंग नगर स्थित अमन सिंह कोचिंग क्लासेस में शिक्षक दिवस बेहद हर्ष और उल्लास के साथ मनाया गया छात्रों ने संस्था के निदेशक अमन सिंह के साथ केक काटा और सर्वपल्ली राधाकृष्णन की तसवीर पर फूल अर्पित करके उन्हें श्रद्धांजलि दी.

मैथमेटिक्स हब में निदेशक ने काटा केक

 

छपरा के मैथमेटिक्स हब 5 सितंबर के मौके पर प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्रों ने धूमधाम से केक काटकर शिक्षक दिवस मनाया. इस दौरान छात्रों ने सबसे पहले कोचिंग को पूरी तरह डेकोरेट किया था. इसके बाद निदेशक राहुल शर्मा से केक काटा.

गाइडलाइन मैथमेटिक्स क्लासेस में टीचर्स डे की धूम

 

इसी तरह छपरा के जोगिनिया कोठी स्थित गाइडलाइन मैथमेटिक्स क्लासेस में धूमधाम से शिक्षक दिवस मनाया गया. इस मौके पर छात्रों ने निदेशक गुड्डू कुमार सिंह के साथ केक काटकर जश्न मनाया. निदेशक ने कहा कि शिक्षक दिवस पर नामांकन कराने वाले छात्रों के लिए विशेष छूट दी गई है.

पैरामेडिकल छात्रों ने मनाया शिक्षक दिवस

छपरा के उत्तरी दहियावां टोला स्थित दिल्ली पैरामेडिकल इंस्टीट्यूट में बेहद शानदार तरीके से टीचर्स डे सेलिब्रेट किया गया. यहां भी छात्रों द्वारा कई तरह के कार्यक्रम आयोजित किये गए. साथ ही साथ छात्रों ने संस्था के निदेशक राजशेखर सिंह के साथ केक काटकर जश्न मनाया.

Exit mobile version