Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

सरकार और प्रशासनिक उदासीनता से शिक्षक बेहाल, ना समय पर वेतन ना प्रोन्नति: बंशीधर ब्रजवासी

सरकार और प्रशासनिक उदासीनता से शिक्षक बेहाल, ना समय पर वेतन ना प्रोन्नति: बंशीधर ब्रजवासी

Chhapra: परिवर्तनकारी प्रारंभिक शिक्षक संघ राज्य इकाई के अध्यक्ष बंशीधर बृजवासी रविवार को छपरा पहुंचे. संगठन के सदस्यों ने यहां उनका जोरदार स्वागत किया.

सारण जिला इकाई द्वारा आयोजित उनके स्वागत सम्मान समारोह में बोलते हुए प्रदेश अध्यक्ष श्री ब्रजवासी ने कहा कि राज्य सरकार और विभागीय पदाधिकारियों की असंवेदनशीलता के कारण शिक्षकों की समस्याओं का सभी जिला में अंबार लग गया है.

चार पांच माह से किसी-किसी जिला में वेतन लंबित है, समय पर जिला को आवंटन प्राप्त नहीं हो रहा है. ग्रुप ब, C, D का वेतन निर्धारण न्यायलय के नियम के आलोक में नहीं हो रहा है. बरसों से स्थानांतरण की बाट जो रहे शिक्षकों को केवल आश्वासन की घुट्टी पिलाई जा रही है. वही नव प्रशिक्षित शिक्षकों के अंतर वेतन का भुगतान भी वर्षों से लंबित है. मृत शिक्षकों के आश्रित अनुकंपा के आधार पर नौकरी के लिए दर-दर की ठोकरें खाने को विवश है. वर्ष 2016 के पश्चात दक्षता परीक्षा आयोजित नहीं की गई जिस कारण शिक्षकों के वेतन को कम करके निर्धारण किया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि सभी समस्याओं के समाधान हेतु सभी प्रखंडों में समस्या संग्रह अभियान चलाया जाएगा. परिवर्तनकारी प्रारंभिक शिक्षक संघ बजट सत्र के दौरान शिक्षकों की समस्याओं का मजबूती से उठाने के लिए सभी सांसदों, पार्षदों और विधायकों का घेराव करेगा.

वही व्रजवासी ने कहा कि प्रखंडों में बैठक आयोजित कर सदस्यता अभियान चलाकर इकाइयों का पुनर्गठन किया जाएगा. साथ ही प्रक्रियाधीन नियोजन के अंतर्गत बहाल होने वाले शिक्षकों के लिए स्वागत समारोह का भी आयोजन किया जाएगा.

बैठक में सारण जिला सचिव संजय राय, जिला महासचिव संजय राय, देव सिंह, निर्मल पांडे, निजाम अहमद, मुकेश कुमार, विनोद राय, इंद्रजीत महतो, अशोक यादव, हवलदार माझी सहित सैकड़ों शिक्षक नेता उपस्थित थे.

Exit mobile version