Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

स्वच्छता पखवारे पर कार्यक्रम का हुआ आयोजन

छपरा: स्वच्छता पखवारा कार्यक्रम का शुभारंभ सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल, जिलाधिकारी हरिहर प्रसाद एवं पुलिस अधीक्षक हर किशोर राय द्वारा संयुक्त रुप से समाहरणालय सभागार में किया गया.

स्वच्छता पखवारा कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने कहा कि सारण जिले के सभी पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अन्य संबंधित पदाधिकारियों के सहयोग से सारण जिले के एक-एक गाॅव को चिन्हित कर उसे स्वच्छ बनाया जा सकता है. स्वच्छता अपने आप में एक व्यापक शब्द है, इस कार्य हेतु जिले के प्रत्येक नागरिक की जिम्मेवारी है कि वे अपने आस पास साफ-सफाई रखें तथा स्वच्छता केे नियमों का पालन करें.

इस अवसर पर जिलाधिकारी हरिहर प्रसाद ने 1 से 15 सितम्बर के बीच स्वच्छता पखवारे के आयोजन पर विस्तृत जानकारी दी. उन्होंने उपस्थित सभी पदाधिकारियों से आह्वान किया कि वे शौचालय के निर्माण में गुणवता पर विशेष ध्यान दे. साथ ही उन्होंने शौचालय की उॅचाई 6 फीट से ज्यादा रखने का भी निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि शौचालय की ढ़लाई एवं उसमें उपयोग होने वाले जी.एस.टी सीट की गुणवता बेहतर होनी चाहिए इससे लोग अधिक से अधिक दिनों का इसका इस्तेमाल कर सकेंगे.

कार्यक्रम में संबंधित सभी पदाधिकारी उपस्थित थे.

Exit mobile version