Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

स्वच्छता पखवाड़ा के अंतर्गत छपरा जंक्शन पर कार्यक्रम का हुआ आयोजन

Chhapra: भारतीय रेल द्वारा चलाय जा रहे ‘स्वच्छता ही सेवा’ पखवाड़ा के अंतर्गत शनिवार को छपरा जंक्शन पर स्टेशन डायरेक्टर अरविंद पांडे की अध्यक्षता में स्वच्छता जागरूकता दिवस मनाया गया. इस अवसर पर स्टेशन के सफाई कर्मियों ने छपरा जंक्शन परिसर में प्रभात फेरी निकाली साथ ही स्वच्छता के लिए संकल्प भी लिया. इस दौरान रेल यात्रियों को स्वच्छता के प्रति जागरुक किया गया.

प्रभात फेरी में स्काउट एंड गाइड के बच्चे आगे-आगे स्वच्छता नारे लगाते हुए चल रहे थे. उनके साथ स्टेशन के कर्मचारी एवं स्टेशन डायरेक्टर अरविंद पाण्डेय, डॉo टीपू सुल्तान, स्टेशन अधीक्षक डी. के.लाल व वरिष्ठ पर्यवेक्षक समेत कई रेलकर्मी प्रभात फेरी में उपस्थित रहे.

इसके पश्चात स्टेशन डायरेक्टर अरविन्द पाण्डेय ने छपरा जं के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को स्वच्छता की शपथ दिलाई तथा स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया में स्थित पार्किंग एवं स्टेशन के प्लेटफार्म में श्रमदान किया.

साफ सुथरा दिखा स्टेशन परिसर

 

 

 

 

 

 

 

इस अवसर पर स्टेशन भवन में स्थित कार्यालयों में कर्मचारियों समेत व्यापक सफाई अभियान चलकर कार्यालयों को साफ सुथरा करने में सहयोग प्रदान किया. इसके बाद पर्यावरण को शुद्ध और समृद्ध करने हेतु सर्कुलेटिंग एरिया के पार्क में वृहद वृक्षारोपण किया.

इस अवसर पर स्टेशन डायरेक्टर साथ स्टेशन के कर्मचारी, रेलवे सुरक्षा बल के जवान, स्वाथ्य निरीक्षक एवं वरिष्ठ पर्यवेक्षक उपस्थित थे.

Exit mobile version